- लगातार बढ़ रहा है दून में क्राइम का ग्राफ

- इस साल 15 अप्रैल तक 620 मामले हो चुके दर्ज

- 2015 में पूरे साल में आए थे इतने मामले

DEHRADUN: राजधानी दून में क्राइम का ग्राफ किस कदर बढ़ रहा है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि क्राइम के जितने मामले दून पुलिस ने ख्0क्भ् में पूरे साल में दर्ज किए थे उतने इस साल क्भ् अप्रैल तक दर्ज किए जा चुके हैं। यहां हत्या, चोरी, वाहन चोरी, चेन स्नैचिंग और दुराचार के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पूरे प्रदेश की बात करें तो क्राइम के मामले में देहरादून तीसरे नंबर पर है। सबसे ज्यादा क्राइम हरिद्वार में देखने को मिले हैं।

लगातार बढ़ रहा क्राइम

पुलिस विभाग के आंकड़ो दून में क्राइम की भयावह तस्वीर बयां कर रहे हैं। देहरादून में ख्0क्भ् में क्राइम के म्ख्फ् मामले दर्ज किये गये थे। जबकि ख्0क्म् में भ्7म् मामले दर्ज किये गये थे। अब अगर इस साल की बात करें तो क्भ् अप्रैल तक ही पुलिस क्राइम के म्ख्0 मामले दर्ज कर चुकी है। इनमें चोरी के ब्फ्, हत्या के भ्, अपहरण के ख्भ्, चेन स्नैचिंग के म्, दुराचार के ख्भ् और आईपीसी की अन्य धाराओं में फ्98 मामले दर्ज किए गए हैं।

क्राइम में तीसरे नंबर पर दून

पूरे प्रदेश में इस साल क्भ् अप्रैल तक ख्80फ् मामले दर्ज किए जा चुके हैं। सबसे ज्यादा क्राइम के मामले हरिद्वार जिले में दर्ज किए गए हैं। दूसरे नंबर पर ऊधमसिंह नगर और तीसरे नंबर पर राजधानी देहरादून है। इस साल क्भ् अप्रैल तक हरिद्वार में 799, ऊधमसिंह नगर में म्9फ् और देहरादून में म्ख्0 अपराध के मामले दर्ज किये गए हैं। प्रदेश में अपराधों की बात करें तो यहां पहाड़ी क्षेत्र मैदानी क्षेत्रों के मुकाबले अभी भी शांत है। रुद्रप्रयाग जिले में इस साल क्भ् अप्रैल तक केवल 9 मामले क्राइम के दर्ज हुए हैं।

---------------------

क्भ् अप्रैल तक राज्य में क्राइम

जिला अपराधों की संख्या

हरिद्वार 799

ऊधमसिंह नगर म्9फ्

देहरादून म्ख्0

नैनीताल फ्भ्क्

पौड़ी 7ब्

टिहरी ब्म्

चम्पावत ब्फ्

बागेश्वर फ्भ्

अल्मोड़ा फ्ब्

उत्तरकाशी ख्8

चमोली ख्म्

पिथौरागढ़ ख्भ्

रुद्रप्रयाग 9

दून में इस साल अपराध के मामले

लूट- 8

चोरी- ब्फ्

चेन स्नैचिंग- म्

हत्या- भ्

बलवा- फ्0

अपहरण- ख्भ्

दहेज हत्या- फ्

दुराचार- ख्भ्

आईपीसी के अन्य मामले- फ्98

तीन साल में दून में क्राइम

साल अपराध के मामले

ख्0क्भ् म्ख्फ्

ख्0क्म् भ्7म्

ख्0क्7 क्भ् अप्रैल तक म्ख्0