RANCHI: डोरंडा थाना क्षेत्र की पारसटोली स्थित जुलेखा अपार्टमेंट में लगातार दूसरे दिन शनिवार की रात भी चोरी हो गई. इस बार पेट्रोल पंप संचालक यासीन खान के घर से कैश समेत डेढ़ लाख के गहने पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया. चोर घर में स्लाइडिंग खिड़की खोलकर दाखिल हुए और बैग में रखे ख्ख् हजार कैश, ख्भ् हजार की दो घडि़यां समेत एक लाख से अधिक के जेवरात ले गए. वहीं, चोरी के बाद घर से बाहर निकलते ही बैग फेंककर चलते बने. गौरतलब हो कि शुक्रवार की रात इसी अपार्टमेंट में रहने वाले अमानत अली इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल अली अल अराफात के घर से मोबाइल व कीमती कपड़ों की चोरी हो गई थी. वहीं, घर के बाहर मोबाइल का सिम निकालकर चोरों ने फेंक दिया था.

स्लाइडिंग ग्रिल खोलकर घर में घुसे

विक्टिम की वाइफ निखार खानम ने बताया कि उनका बेटा जब सोकर उठा तो देखा कि बालकनी का गेट खुला है. कमरे में जाकर देखा तो जेवरात और कैश गायब थे. पति यासीन हजारीबाग में थे. चोरी की सूचना पाकर घर पहुंचे. फिर पुलिस को जानकारी दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की, लेकिन चोरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है.

निशाने पर अपार्टमेंट

बताया गया कि जिस जुलेखा अपार्टमेंट में लगातार दो दिनों से चोरी की वारदातें हो रही हैं. इसी अपार्टमेंट में रांची पुलिस के एक डीएसपी व चार दारोगा भी रहते हैं. इनमें पुलिस मुख्यालय में पोस्टेड डीएसपी अशरफ एकराम, पुंदाग थाना प्रभारी मो. फारुक, जिला बल में पोस्टेड दारोगा मो. शमीम समेत पांच पुलिस अधिकारी रहते हैं. इसके बावजूद क्रिमिनल्स बेखौफ चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.

....वर्जन....

घटना की छानबीन की जा रही है. चोरों के संबंध में पता लगाया जा रहा है. अब तक आवेदन नहीं मिला है, आवेदन मंगवाकर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

-उदय प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी डोरंडा.