- चोरों ने बड़ागांव व जंसा में साफ किया हाथ, बड़ागांव में घर में सेंधमारी कर उड़ाया लाखों का माल

-जंसा में शराब की दुकान से लाखों की शराब चोरी

VARANASI :

चोरों के आगे पुलिस का हर हथकंडा फेल होता दिख रहा है। यही वजह है कि चोर बेखौफ होकर अपने काम को बड़ी आसानी से अंजाम दे रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ रखकर बैठी है। पुलिस की इसी सुस्ती का फायदा चोरों ने गुरुवार की रात एक बार फिर उठाया। इस बार इन्होंने बड़ागांव और जंसा इलाके में हाथ साफ किया। बड़ागांव में चोरों ने एक मकान में सेंधमारी कर ख्भ् हजार रुपये कैश समेत पांच लाख का माल उड़ा दिया। इसके अलावा जंसा में चोरों ने एक देशी शराब के ठेके से एक लाख रुपये मूल्य की शराब को पार कर दिया।

हाल में हुई है बेटी की शादी

बड़ागांव के गंगाकला गांव के राज किशोर पटेल के घर चोरी हुई। हाल ही में राजकिशोर की बेटी ज्योति की शादी हुई थी। इसमें चोरों के हाथ ज्यादातर शादी का ही सामान हाथ लगा है। राजकिशोर का परिवार गुरुवार की रात घर के कमरों का दरवाजा बंद कर घर के बाहर खुले में सो रहा था। इसी बीच देर रात चोर घर के पिछले हिस्से से सेंधमारी कर अंदर घुसे। इसके बाद चोरों ने कमरे के दरवाजे को खोला और उसमें रखा एक लोहे का बक्सा उठा लिया और आंगन में आ गए। इसके बाद चोरों ने इन बक्सों से रजाई-गद्दों के नीचे दो अटैचियां बाहर निकालीं। चोरों ने मास्टर की से एक बंद कमरे का दरवाजा खोला और वहां मौजूद राजकिशोर की बेटी ज्योति की शादी में मिले उसके सोने के हार, चार अंगूठियां, नथिया, मांग टीका, मंगलसूत्र, चेन सहित चांदी के गहनों समेत कुल पांच लाख की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया। रजाई-गद्दे के नीचे मिली एक अटैची में से चोरों को ख्भ् हजार रुपये कैश भी मिले। जबकि दूसरी अटैची में कीमती कपड़े थे। वे इन्हें भी ले उड़े।

हाल देख उड़े होश

चोरी की सूचना शुक्रवार की सुबह तब हुई जब ज्योति घर के आंगन में पहुंची और घर का सारा सामान बिखरा पाया। ज्योति की शादी अभी हाल ही में हुई है। जिसके बाद उसका सारा सामान मायके में ही था। जिसे चोर उठा ले गए। मौके पर पहुंची एक जासूसी कुतिया खेतों से होते हुए पहले एक हैण्लूम कारखाने के पास पहुंचकर एक पंपिग सेट के पास बैठ गई। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

इसके अलावा चोरों ने सेवापुरी जंसा के हरसोस गांव में भी हाथ मारा। यहां चोरों ने देशी शराब के ठेके के मेन गेट की कुंडी काटकर एक लाख रुपये मूल्य की तीस पेटी शराब को पार कर दिया। पीडि़त ठेका मालिक तेजबहादुर के मुताबिक घटना की जानकारी शुक्रवार की सुबह तब हुई जब सेल्समैन दुकान खोलने पहुंचा।