-आईजी एके अम्बेदकर ने की सीनियर ऑफिसर्स के साथ लम्बी मीटिंग, दिए कई निर्देश

-कंप्लेन मिलने पर रिस्पांस टाइम पर ध्यान दें, स्कूल-कॉलेज के पास पेट्रोलिंग करें तेज

PATNA: क्राइम कंट्रोल सहित शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार को लेकर आईजी पटना एके अम्बेदकर ने सीनियर ऑफिसर्स को कई निर्देश दिए। सिटी पुलिसिंग और शहर की ट्रैफिक को स्मूथ करने के लिए संडे को लंबी मीटिंग हुई। आईजी ने पेट्रोलिंग को इफेक्टिव बनाने और लोगों की कंप्लेन पर क्वीक रिस्पांस लेने का निर्देश दिया। पटना में ट्रैफिक को सुचारू रूप देने के लिए कई प्रपोजल पर भी चर्चा हुई। कई सुझाव आए, जिसे ख्7 नवंबर को हेडक्वार्टर लेबल पर होने वाली मीटिंग में रखी जायेगी। धरना-प्रदर्शन के कारण होने वाले ट्रैफिक से निजात पाने के भी सुझाव शामिल है। इसके अलावा गुरु गोविन्द सिंह की होने वाली फ्भ्0वीं जयंती समारोह पर भी ट्रैफिक को पहले से दुरुस्त रखने पर चर्चा हुई।

एसएचओ सुबह सात बजे पहुंचे थाना

आईजी एके अम्बेदकर ने शहर के क्राइम को कंट्रोल करने और पब्लिक की प्रॉब्लम को बारीकी से समझने की कोशिश की है। उन्होंने थानेदारों को सुबह सात बजे थाने में मौजूद रहने के लिए सीनियर ऑफिसर्स को आदेश दिया। मीटिंग में इस पर चर्चा हुई कि अक्सर सुबह में थानेदार नहीं होने से थाने के मुंशी बीच में आ जाते हैं और गड़बड़ हो जाती है। आईजी ने स्कूल-कॉलेजों के पास पेट्रोलिंग तेज करने पर भी बल दिया।

एएसपी के साथ भी मीटिंग

आईजी एके अम्बेदकर ने एएसपी के साथ अलग से मीटिंग की। इसमें पटना जोन के सभी एडिशनल एसपी ऑपरेशन भी शामिल थे। इन्हें नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया गया, जिसमें छापेमारी से लेकर उनकी गतिविधियों पर नजर रखना शामिल है।

क्राइम कंट्रोल और ट्रैफिक को दुरुस्त करने के लिए मीटिंग की गई है। कई सुझाव आए और कई निर्देश भी दिए गए। सिटी की पुलिसिंग को और इफेक्टिव बनाना है।

-एके अम्बेदकर, आईजी