- मुगलसराय से लौटते वक्त विश्वसुन्दरी पुल से लगाई गंगा में छलांग

- बीमारी और ऑफिस के काम के चलते थे तनाव में

रामनगर थाना क्षेत्र स्थित विश्वसुंदरी पुल से मंगलवार को इनकम टैक्स इंस्पेक्टर यादवेंद्र प्रताप सिंह (54 वर्ष) ने गंगा में छलांग लगाकर मौत को गले लगा लिया। पुलिस ने बताया कि बीते कई सालों से वह हार्ट प्रॉब्लम से जूझ रहे थे और इससे काफी परेशान थे। संभवत: इसी के चलते उन्होंने ये कदम उठाया।

फोन से करते हुए बात लगा दी छलांग

बबनपुरा चौबेपुर निवासी इनकम टैक्स इंस्पेक्टर वाराणसी में तैनात थे। साई धाम कॉलोनी, अर्दली बाजार में रहने वाले यादवेन्द्र को तीन बेटी और एक बेटा है। बेटा हरिओम सिंह उर्फ विकास बेंगलूरू में एयरफोर्स मे नौकरी करता है। मंगलवार को दिन मे उनका भतीजा सुंदरम ऑफिस छोड़ा था। उसके बाद से यादवेंद्र लगातार फोन पर परिवार के सदस्यों से संपर्क में थे। पुलिस ने बताया कि वह ऑटो से ही मुगलसराय से लंका की ओर आ रहे थे। उसी दौरान अचानक पुल पर उतरे और फोन से बात करते-करते गंगा में छलांग लगा दी। वह सीधे गंगा नदी में पेट के बल गिरे। यह देखते ही मल्लाह रामबली ने तत्काल यादवेंद्र को पकड़ लिया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस व गोताखोरों की टीम ने लंका क्षेत्र से शव को बरामद कर रामनगर थाना को सौंप दिया।

कार्यालय का भी था प्रेशर

सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर के चचेरे भाई देवी प्रसाद सिंह उर्फ पप्पू ने बताया कि वह पिछले काफी दिनों से तनाव में रहते थे। यादवेंद्र वाराणसी में करीब 25 वर्षो से तैनात थे। सूत्रों की मानें तो कार्यालय में ज्यादा तनाव के चलते भी वह पिछले कुछ दिनों से परेशान थे।

सुसाइडियल पाइंट बन रहे पुल

गंगा पर बने पुल सुसाइडियल पाइंट बनते जा रहे हैं। राजघाट पुल, विश्वसुन्दरी पुल और गंगा पर रामनगर सामनेघाट पुल पर जाली न लगना भी इस समस्या को बढ़ा रहा है। अधिकारी बार-बार जाली लगवाने का आदेश तो दे रहे हैं लेकिन काम हो क्यों नहीं रहा है ये समझ से परे है।