-जैतपुरा में हुई वारदात, साथियों से कुछ दिन पहले हुआ था विवाद

-गंभीर हाल में हॉस्पिटल में एडमिट, बदमाशों की तलाश में छापेमारी शुरू

जैतपुरा के पीलीकोठी इलाके में हाल में हुए विवाद से नाराज बदमाशों ने बदला लेने की नीयत से भाजपा के पूर्व पार्षद प्रत्याशी को गोली मार दी। मंगलवार की देर शाम हुई वारदात के बाद उसे गंभीर हाल में मलदहिया स्थित निजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी ने घायल का हाल जाना और परिजनों से पूछताछ की। वारदात के पीछे कुछ दिन पहले हुए विवाद को कारण माना जा रहा है। गोली मारने वाले मुनील के साथ के ही बताये जा रहे हैं।

घर के बाहर चली गोली

32 वर्षीय मुनील पीलीकोठी में घर के बाहर ही चाय की दुकान चलाते हैं। 2017 में उन्होंने वार्ड नंबर-70 कटेहर से भाजपा के टिकट पर पार्षद का चुनाव लड़ा था। बड़े भाई अनिल ने बताया कि शाम 7.30 परिवार के सभी लोग घर में थे। मुनील दुकान पर बैठे थे। इसी बीच दो युवक पैदल ही वहां पहुंचे। एक युवक ने ललकार कर मुनील को गालियां दीं, लोगों ने टोकने की कोशिश की तो दूसरे ने तमंचा निकाल कर फायर कर दिया। गोली मुनील के कंधे में लगी। इसके बाद हमलावर हनुमान फाटक की तरफ भाग निकले।

साथ ही रहते थे हमलावर

परिवार के लोगों के मुताबिक 10 दिन पहले मुनील का दुकान पर ही दो युवकों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। बात हाथापाई तक पहुंच गई थी। हालांकि विवाद बढ़ने से पहले क्षेत्रीय लोगों ने बीच-बचाव कर दिया था। जिन दो युवकों से विवाद हुआ था वह मुनील के साथी थे और अक्सर उसकी दुकान पर मौजूद रहते थे। परिवार ने हनुमान फाटक निवासी शेरू और चौहट्टा लाल खां निवासी एक अन्य युवक पर शक जताया है। दोनों का आपराधिक इतिहास भी है।

पैदल ही पहुंचे थे बदमाश

भाजपा के पूर्व प्रत्याशी पर फायरिंग की सूचना पर एसपी सिटी दिनेश सिंह हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने बताया कि 315 बोर के तमंचे से मुनील पर फायर किया गया है। बदमाश पैदल ही पहुंचे थे। परिवार के बयान के आधार पर जैतपुरा पुलिस दोनों संदिग्धों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।