- डेढ़ करोड़ की हेरोइन, चरस और अन्य दवाओं के साथ तस्कर गिरफ्तार

-एटीएम स्वैप मशीन व इलेक्ट्रानिक तराजू भी बरामद, एसएसपी ने टीम को दिया 15 हजार का इनाम

साड़ी के कारोबार की आड़ में नशीले पदार्थो की तस्करी और डिजिटल पेमेंट के बाद सप्लाई करने वाले हाईटेक तस्कर को क्राइम ब्रांच और शिवपुर पुलिस की टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। दरभंगा निवासी देवेंद्र मिश्रा पर 15 हजार रुपये का इनाम भी था। आरोपी के कब्जे से 90 लाख की हेरोइन, 60 लाख की चरस, अन्य नशीली दवाएं और एटीएम स्वैप मशीन बरामद की गई है। गिरफ्तारी करने वाली टीम को एसएसपी ने 15 हजार रुपये इनाम के अलावा बरामदगी का 10 फीसदी दिलाने का भी वादा किया है।

साड़ी की दुकान से होता था धंधा

पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसएसपी आरके भारद्वाज ने बताया कि देवेंद्र ने नीलकंठ गली में काली माता के मंदिर पर कब्जा कर साड़ी की दुकान खोली थी। दुकान की आड़ से ही नशे के सामान की तस्करी का धंधा चलता था। इनके ग्राहक ज्यादातर विदेशी पर्यटक होते थे। उनकी सुविधा के लिए तस्कर देवेंद्र ने स्वैप मशीन भी रखी थी ताकि पैसा सीधे एकाउंट में ट्रांसफर कराकर माल डिलीवर किया जा सके। देवेंद्र से पूछताछ में यह भी पता चला कि कई बार विदेशी पर्यटकों से सस्ते दाम पर यह चरस और हेरोइन खरीदता भी था।

गाइड बनकर घूमते थे गुर्गे

क्राइम ब्रांच की पूछताछ में यह भी पता चला कि तस्कर देवेंद्र के गुर्गे गाइड बनकर घाटों और बनारस की गलियों में घूमते रहते थे। यह अकेले या युवाओं के ग्रुप में आने वाले फॉरेन टूरिस्ट्स को फंसाते थे और मोटी रकम लेकर उन्हें चरस, हेरोइन व अन्य नशीली दवाएं उपलब्ध कराते थे। देवेंद्र को भेलूपुर, चौक पुलिस के अलावा एनसीबी ने भी गिरफ्तार किया था।

टीम पर हुई इनामों की बौछार

शातिर तस्कर की गिरफ्तारी करने वाली टीम में क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह, राकेश सिंह, कांस्टेबल तेजप्रताप, सुमंत सिंह, रामभवन, सुरेंद्र मौर्य, कुलदीप के अलावा एसओ शिवपुर पवन उपाध्याय और उनकी टीम थी। एसएसपी ने टीम को तत्काल 15 हजार रुपये कैश इनाम दिया। साथ ही ऐलान किया कि नारकोटिक्स एक्ट के तहत बरामदगी का 10 फीसदी हिस्सा टीम को दिलाया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि ऐसा शहर में पहली बार होगा।