BAREILLY :  भमोरा थाना क्षेत्र के देवचरा बाजार से पांच दिन पहले व्यापारी की कार से उड़ाए गए 19 लाख रुपए की टप्पेबाजी का मास्टर माइंड उनका विश्वासपात्र मुनीम ही निकला। पूछताछ में मुनीम ने अपने तीन साथियों के साथ टप्पेबाजी की बात कुबूल कर ली। यह जानकारी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान फ्राइडे को एसपी देहात डॉ। ख्याति गर्ग ने दी। पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

 

लूट से पहले की थी रेकी

गांव चकरपुर निवासी मुनीम सुधीर कुमार गुप्ता ने साथी सुनील, राजकुमार व वीरेश के साथ मिलकर टप्पेबाजी की योजना बनाई थी। इसके लिए उसने 21 दिसंबर को रेकी की थी। पुलिस को पहले दिन से ही मुनीम पर शक था लेकिन तपन प्रताप के पिता कांग्रेसी नेता ओमकार सिंह ने उस पर पूरा भरोसा जताया था। बाद में पुलिस ने जांच के लिए उसे अपने पास बुलाया तो पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि उसने तीन लोगों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था।

 

अपनी आढ़त चलाने की थी योजना

टप्पेबाजों की योजना थी कि टप्पेबाजी की रकम मिलने के बाद तपन प्रताप की आढ़त बंद हो जाएगी। जिसके बाद वह सब मिलकर नई आढ़त खोल लेंगे। आरोपियों ने टप्पेबाजी के बाद उनकी पिस्टल बल्लिया रोड स्थित हरद्वारी के खेत में बने कुएं में डाल दी थी। मोबाइल भी कुचलकर कुएं में डाल दिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर कुएं से पिस्टल, मोबाइल व आरोपी सुधीर गुप्ता के पास से 3 लाख 18 हजार, सुनील से ढाई लाख, राजकुमार से दो लाख 34 हजार व वीरेश से 2.40 लाख रुपए बरामद कर लिए। तपन के पिता ओमकार सिंह ने कहा कि मुनीम को उन्होंने अपने बच्चों की तरह पाला था। लेकिन लालच में उसने उन्हीं को धोखा दे दिया।

 

24 दिसम्बर को हुई थी टप्पेबाजी

तपन ट्रेडर्स के स्वामी तपन प्रताप सिंह 24 दिसम्बर को धान खरीदने के लिए बोलेरो से देवचरा बाजार आए थे। वह अडानी ग्रुप को अनाज सप्लाई करते थे। वह गाड़ी आढ़त के सामने खड़ी करके बाजार में चले गए। कुछ ही देर में पल्लेदार वैजनाथ ने उन्हें फोन कर बताया कि आपकी गाड़ी का शीशा टूटा हुआ है। उन्होंने वहां जाकर देखा तो गाड़ी की सीट पर रखा उनका थैला गायब था, जिसमें उन्होंने उन्नीस लाख रुपए होने की बात कही थी, जबकि मुनीम सुधीर कुमार गुप्ता, जिसके थैले में एक लाख 75 हजार रुपए थे, वह वहीं रखा मिला। सीट से तपन प्रताप की लाइसेंसी पिस्टल भी गायब थी।

Crime News inextlive from Crime News Desk