चोरों ने मंडुवाडीह, मिर्जामुराद व बड़ागांव में मकान, मंदिर व ऑफिस को बनाया निशाना

>varanasi@inext.co.in

VARANASI : चोरों ने शुक्रवार की रात कई स्थानों पर दस्तक दी। लाखों का माल समेट कर चलते बने। मंडुवाडीह थाना एरिया में गोदाम में हाथ साफ किया। मिर्जामुराद में घर तो बड़ागांव में मंदिर में चोरी की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। लेकिन चोरों को पकड़ने में नाकाम रही।

ग्रिल काटकर हुए दाखिल

मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के चांदपुर में रथयात्रा निवासी भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष कैलाश केशरी का दवा का गोदाम और ऑफिस है। चोरों ने पहली मंजिल पर बने कार्यालय में पहुंचने के बाद एयरकंडीशन के लिए छोड़े गए स्थान में लगे ग्रिल काटकर अंदर दाखिल हुए। आलमारी के लॉकर का ताला तोड़कर पौने दो लाख रुपये कैश, एक दर्जन चांदी के सिक्के समेट भाग निकले। चोरी की जानकारी शनिवार को सुबह हुई।

मंदिर में भी दी दस्तक

जबकि मिर्जामुराद थाना एरिया के अमिनी गांव निवासी अढ़तिया राजकिशोर का घर मिट्टी से बना है। रात में घर के पिछले हिस्से में सेंध लगाकर अंदर घुसे चोरों ने एक कमरे में रखे लोहे के बाक्स, तीन अटैची व दो बैग चुरा लिए। अटैची में मकान बनवाने के लिए सवा चार लाख रुपये थे। बाक्स में सोने-चांदी की ज्वेलरी और कपड़े थे। चोरों के हाथ लगभग पांच लाख रुपये का माल लगा है। वहीं बड़ागांव थाना क्षेत्र के हरहुआ बाजार स्थित शिवमंदिर कैम्पस में लगे पीतल के घंटे और दान पेटिका चुरा ले गए।