-लंका एरिया में दर्शन कर लौट रही महिला की टै्रक्टर से कुचलकर मौत

-रोहनिया में दर्शनार्थियों से भरा ऑटो पलटने से आधा दर्जन जख्मी

-लोहता में बस से गिरकर छात्रा गंभीर रूप से इंजर्ड

VARANASI : परिवार की बेहतरी की कामना के लिए बेटे के साथ दर्शन-पूजन कर बाइक से लौट रही महिला टै्रक्टर की चपेट में आ गयी। उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। मंगलवार को लंका थाना एरिया के तारापुर में हुई घटना की वजह रोड पर लगा पानी बताया जाता है। वहीं रोहनिया थाना एरिया के बेनीपुर में ऑटो पलटने से चालक और आधा दर्जन सवार जख्मी हो गये। इसी थाना एरिया में टै्रक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार युवक गंभीर रूप से इंजर्ड हो गया। लोहता थाना एरिया में चलती बस से गिरने से छात्रा गंभीर रूप से जख्मी हो गयी।

पानी से फिसली बाइक

चोलापुर थाना एरिया के चमरहा की रहने वाली राधा देवी मुडादेव स्थित अगियावीर (औघड़ बाबा) मंदिर में दर्शन पूजन करने के लिए बेटे संदीप पटेल के साथ बाइक से निकली थी। साथ में बेटी निशा भी थी। तीनों ने सुबह दर्शन-पूजन किया। परिवार के सलामती की मन्नत मांगी। फिर एक ही बाइक पर सवार होकर घर के लिए लौटने लगी। तीनों तारापुर पहुंचे थे कि वहां रोड पर गिरे पानी की वजह से बाइक चला रहा संदीप संतुलन खो बैठा। बाइक सरकते हुए पलट लगी। उस पर सवार रोड पर जा गिरे। इस बीच सामने से टै्रक्टर आ पहुंचा। ड्राइवर जब तक ब्रेक लगाता टै्रक्टर का पहिया राधा देवी पर चढ़ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। संदीप व निशा गंभीर रूप से इंजर्ड हो गये। उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया है।

कई परिवार निकले थे साथ

रोहनिया थाना एरिया के रामेश्वर के रहने वाले कई परिवारों के एक दर्जन सदस्य अदलपुरा स्थित शीतला माता मंदिर में दर्शन-पूजन करने के लिए ऑटो में सवार होकर सोमवार की रात रवाना हुए। सभी ने रात में दर्शन किया। रात गुजराने के लिए सभी वहीं मरूई में रहने वाले एक व्यक्ति के रिश्तेदार के घर पहुंचे। भोर हुई तो सभी ऑटो से घर की ओर लौटने लगे। ऑटो जक्खनी रोड पर पहुंचा था तभी वह अनकंट्रोल्ड होकर पलट गया। उसमें सवार राम, सोहन लाल, अशोक, अनीता, दिलीप, पप्पू पटेल गंभीर रूप से घायल हो गये। ऑटो ड्राइवर अनुज को भी गंभीर चोट लगी है। सभी को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

ट्रैक्टर बना हादसे का सबब

डीएलडब्ल्यू निवासी विपिन राय (ख्7 वर्ष) शाम को साढ़े चार बजे बाइक से चितईपुर से घर लौट रहा था। करसड़ा गांव के पास पहुंचा था तभी टै्रक्टर की चपेट में आ गया। गंभीर रूप से घायल विपिन को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। इसके अलावा लोहता थाना एरिया छात्रा चिंता पटेल बस से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गयी। वह मिर्जामुराद के बेनीपुर की रहने वाली है। उसे मंडलीय हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।