-मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में हुआ पोस्टमार्टम, शुगर और हाइपरटेंशन में रहता था बबलू श्रीवास्तव

-पुलिस ने पंचनामा रिपोर्ट में लि2ा-शव के मुंह से निकल रहा था झाग

RANCHI(15 Dec): राजधानी रांची में आतंक के पर्याय रहे गैंगस्टर अनिल शर्मा गिरोह के कुख्यात शूटर अश्विनी उर्फ बबलू श्रीवास्तव की दुमका जेल में बीती रात संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। रांची जेल में बंद अनिल शर्मा के दुश्मन कुख्यात भोमा सिंह की उस्तूरे से गला रेतकर हत्या के आरोप में बबलू श्रीवास्तव उम्रकैद की सजा काट रहा था। दो साल पहले ही रांची जेल से दुमका जेल में शिफ्ट किया गया था, तब दुमका जेल के अधीक्षक भागीरथ थे।

मौत की वजह पता लगाएगी टीम

गुरुवार की रात बबलू की तबीयत खराब हुई। आनन-फानन में उसे दुमका सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने बताया कि बबलू शुगर और हाइपरटेंशन का मरीज था। मौत की वजहों को जानने के लिए पोस्टमार्टम के लिए तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम गठित की गई है। हालांकि पुलिस ने अपने पंचनामा रिपोर्ट में शव के मुंह से झाग निकलने की बात लिखी है।

गैंगस्टर अनिल शर्मा का शूटर था बबलू

गौरतलब है कि बबलू श्रीवास्तव कुख्यात गैंगस्टर अनिल शर्मा का खास शूटर था। उसने कई गंभीर अपराधों को अंजाम दिया था। अनिल शर्मा जब रांची जेल में बंद था उस समय बबलू भी गिरफ्तार हो कर जेल पहु़ंचा और उस दौरान जेल में अनिल शर्मा के दुश्मनों में एक कुख्यात भोमा भी बंद था। अनिल शर्मा ने जेल में ही भोमा को मारने की प्लानिंग की और बबलू ने भोमा की उस्तूरे से गला काट मौत के घाट उतार डाला था। इस मामले में अदालत से हजारीबाग कोर्ट में मारे गए सुशील श्रीवास्तव, बबलू श्रीवास्तव व अनिल शर्मा को नामजद आरोपी बनाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। तब से वह जेल आजीवन कारावास की सजा काट रहा था।

बॉक्स

डॉन अखिलेश की भोमा से थी अच्छी पहचान

गौरतलब हो कि डॉन अखिलेश सिंह के दुमका जेल में शिफ्ट होने के बाद ही बबलू श्रीवास्तव की मौत हो गई है। अपराध की दुनिया में सुधीर उर्फ भोमा और अखिलेश सिंह के बीच अच्छी जान-पहचान थी। ऐसे में भोमा की हत्या के बाद अंडरव‌र्ल्ड की दुनिया में एक बार फिर तहलका मचा दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं बबलू श्रीवास्तव की मौत भोमा की हत्या का बदला तो नहीं है।