-साहबगंज किराना मंडी में बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

GORAKHPUR: साहबगंज के कौवादह किराना मंडी में बुधवार को वसूली करने आए कानपुर की फर्म के मुनीम से बाइक सवार बदमाशों ने 2.46 लाख रुपए लूट लिए। शोर मचाने के बाद बदमाश असलहा लहराते हुए फरार हो गए। सूचना के बाद पुलिस ने सिटी में घेराबंदी कर काफी देर तक चेकिंग अभियान चलाया। लेकिन लुटेरों का कही भी पता नहीं चला।

वसूली कर पहुंचे थे गोरखपुर

लूट का शिकार मुनीम श्याम नारायण पांडेय कानपुर के शुक्लागंज के रहने वाले हैं। वह कलेक्टरगंज के गणेश शंकर, हरी शंकर एंड कंपनी के प्रो। मनोज कुमार ओमर के यहां मुनीम का काम करते हैं। वहीं कानपुर के चंदीपुरवा नवाता के रहने वाले रामनरेश श्री शिवजी ट्रेडर्स प्रो। हरिशंकर गुप्ता के यहां मुनीम गिरी करते हैं। दोनों वसूली के लिए अक्सर बस्ती और गोरखपुर आते-जाते हैं। बुधवार की सुबह दोनों मुनीम बस द्वारा बस्ती पहुंचे। यहां थोक मसाला कारोबारियों से वसूली कर रोडवेज बस द्वारा गोरखपुर के लिए निकले। करीब 4 बजे वे टीपी नगर पहुंचे। यहां से श्याम नारायण और रामनरेश रिक्शे से लाल डिग्गी पार्क उतर गए। दोनों पैदल ही कौवादह किराना मंडी स्थिति थोक मसाला कारोबारी पप्पू मद्धेशिया की शॉप पहुंचे। जिस समय दोनों पहुंचे इस दौरान पप्पू मद्धेशिया दुकान पर नहीं थे। दुकान पर सिर्फ कर्मचारी ही मौजूद रहे। मुनीम श्याम नारायण बगल के तख्ते पर बैठ गए और रामनरेश एक कुर्सी पर बैठकर किसी से बात कर रहे थे। इस बीच उन्होंने चाय मंगवाया। जैसे ही वे चाय पीने लगे, तभी मुनीम श्याम नारायण के पीछे एक युवक पहुंचा। उसने उनके हाथ में लटके हरे रंग के बैग पर झपट्टा मारा और लेकर भागने लगा। कुछ ही दूरी पर पहले से एक युवक बाइक लेकर खड़ा था। दोनों बाइक पर सवार होकर माया बाजार की तरफ भाग गए।

मुनीम की नही निकल पाई आवाज

मुनीम श्याम नारायण पांडेय ने बताया कि एक हफ्ते या दो हफ्ते में अक्सर वसूली के लिए आना-जाना लगा रहता है। बैग छीनने की घटना से वो इतना आतंकित हो गए कि मुंह से आवाज नहीं निकल पाई। मौके पर मौजूद व्यापारियों को इसकी जानकारी दी गई तब तक बदमाश मौके से भाग निकले। तुरंत 100 नंबर पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

व्यापारियों में दहशत का माहौल

मुनीम के अनुसार बैग में वसूली का 2.46 लाख रुपया, बकाए की सूची और कुछ जरूरी कागजात रखा था। मुनीम के साथ हुई लूट की सूचना पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई। उधर व्यापारी संघ के पदाधिकारी भी पहुंच गए। एसएसपी अनंत देव, एसपी सिटी हेमराज मीणा, सीओ कोतवाली अशोक पांडेय और कोतवाली इंस्पेक्टर व राजघाट एसओ अपने दल बल के साथ पहुंच गए। घटना के बारे में मुनीम से पूछताछ की। घटना को लेकर व्यापारियों में दहशत और आक्रोश है। उनका कहना था कि साहबगंज मंडी में रोज लाखों का कारोबार होता है लेकिन सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है। इस बात को लेकर पुलिस अफसरों के सामने अपना गुस्सा व्यक्त किया।

सीसी टीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

राजघाट के कौवादह किराना मंडी के कोने पर लगे सीसी टीवी फुटज के जरिए पुलिस बदमाशों की पहचान करने में लगी रही। लेकिन अभी तक उन्हें फुटेज मे ंकुछ भी हाथ नहीं लग पाया है। उधर बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई।

वर्जन

बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही लुटेरे पुलिस के गिरफ्त में होंगे।

-हेमराज मीणा, एसपी सिटी