- पुलिस ने बरामद किए दो पिस्टल, दो कारतूस, लूटी गई 8 बाइक, दो लैपटॉप, एक टैब, 9 मोबाइल, 33 सिम कार्ड, निकॉन का दो कैमरा, गोल्ड जैसी अंगूठ दो और 50 हजार कैश

PATNA CITY : हाईवे पर बाइक लूटने वाले एक गिरोह के तीन शातिर लुटेरों को पटना पुलिस की स्पेशल टीम ने अरेस्ट कर लिया है। तीनों लुटेरों को पुलिस ने गुलजारबाग स्टेशन के पास से अरेस्ट किया। इनके पास से दो पिस्टल, दो कारतूस, लूट की 8 बाइक, दो लैपटॉप, एक टैब, 9 मोबाइल, फ्फ् सिम कार्ड, निकॉन का दो कैमरा, गोल्ड जैसी दो अंगूठी और भ्0 हजार रुपए कैश पुलिस ने बरामद किए हैं। जिन लुटेरों को पुलिस की टीम ने अरेस्ट किया है उनमें सोनू कुमार उर्फ डिल्लू, विवेक कुमार और विट्टु कुमार शामिल हैं। ये तीनों लुटेरे आलमगंज थाना एरिया के रहने वाले हैं। एसएसपी जितेन्द्र राणा के अनुसार तीनों पिछले लंबे टाईम से हाइवे पर आने-जाने वालों को हथियार के बल पर लूट रहे थे।

लूट मचाने का था प्लान

आलमगंज थाना एरिया में एक्टिव ये लुटेरे लूट की किसी नई वारदात को अंजाम देने वाले थे। इसकी भनक पटना पुलिस का लग गई। एसएपी के निर्देश पर सिटी एसपी शिव दीप लांडे की अगुआई में एक टीम बनाई गई। टीम में पटना सिटी के एसडीपीओ राजेश कुमार, पटना सदर के एसडीपीओ रामाकांत प्रसाद, आलमगंज, कंकड़बाग, अगमकुआं, जक्कनपुर और रामकृष्ण नगर थाना के एसएचओ को शामिल किया गया। टीम को पता लगा चुका था कि सारे लुटेरे गुलजारबाग स्टेशन के पास जमा होने वाले हैं। पुलिस ने पूरे एरिया की घेराबंदी कर दी। लोकल पब्लिक की हेल्प से पुलिस ने तीनों लुटेरों को धर दबोचा।

कई वारदातों को दिया अंजाम

हाल के दिनों में इन लुटेरों ने हाईवे, न्यू बाइपास और इसके आसपास के एरिया में लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया है। इसमें कंकड़बाग में दो, जक्कनपुर में दो, अगमकुआं में दो, रामकृष्ण नगर में फ् और पत्रकार नगर में लूट की एक वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने गिरोह में शामिल दूसरे लुटेरों की भी पहचान कर ली है। जिनकी अरेस्टिंग के लिए कई जगहों पर रेड किए जा चुके हैं।

लंबे टाइम से ये अपराधी लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई थी। इनके बाकी साथियों को भी जल्द ही गिरफ्तार करेगी।

- जितेन्द्र राणा, एसएसपी पटना