RANCHI : शुक्रवार की शाम झारखंड लिब्रेशन टाइगर्स के सरगना संजय गोप के बहनोई रवि गोप(45 वर्ष) को अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी। गोली लगने से घायल रवि को पहले बेड़ो स्थित रेफरल अस्पताल में एडमिट किया गया, जहां से फिर रिम्स रेफर कर दिया गया। फिलहाल उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

लेवी का मामला

जानकारी के मुताबिक, रवि गोप शाम 5.30 बजे के करीब बाइक से बेड़ो थाना क्षेत्र में स्थित पंडरा गांव जा रहा था। गांव से एक किलोमीटर पहले हरहंज के समीप दो युवकों ने उसे रोका और नजदीक से गोली मार दी और फरार हो गए। बताया जाता है कि रवि गोप बेड़ो में ठेकेदारी करता है। इस घटना के पीछे लेवी डिमांड की बात सामने आ रही है। कुछ अपराधियों ने रवि से लेवी मांगी थी। लेवी नहीं देने की वजह से उसपर यह हमला किया गया। हालांकि, पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

दवा घोटाले में एक गिरफ्तार

सीबीआई भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने शुक्रवार को दवा घोटाले के मामले में स्वास्थ्य विभाग के तत्कालीन संयुक्त सचिव ब्रजकिशोर मुंडा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उनके खिलाफ सीबीआई में पूर्व से ही प्राथमिकी दर्ज थी और दवा घोटाले में उन्हें आरोपी बनाया गया था। ब्रजकिशोर मुंडा को सीबीआई की विशेष अदालत में प्रस्तुत किया गया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

भारी मात्रा में डेटोनेटर और डायनामाइट बरामद

हजारीबाग के इचाक प्रखंड अंतर्गत इचाक मोड़ के पास स्थित बबुनी महतो के घर से पुलिस ने गुरूवार रात्रि भारी मात्रा में डेटोनेटर और डायनामाइट बरामद किया है। छापामारी में पुलिस को 2750 पीस डेटोनेटर और 125 ग्राम का 1400 पीस डायनामाइट हाथ लगा है। छापामारी की भनक लगते ही मकानमालिक बबुनी महतो और उसके परिवार के सदस्य घर के पिछले दरवाजा से फरार हो गए। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानो पर छापामारी कर रही है।