शहर के नए एसएसपी का भी गुरुवार को अपराधियों ने पेशेवर अंदाज से वेलकम किया। अपराधियों ने उनके चार्ज संभालने के पहले ही चोरी, लूट, टप्पेबाजी जैसी संगीन वारदात को अन्जाम देकर सनसनी मचा दी। एसएसपी ने चार्ज संभालते ही सबसे पहले वारदातों को संज्ञान में लेकर संबंधित थानेदार से जानकारी कर कार्रवाई का निर्देश दिया। बताते चले कि इससे पहले भी जब एसएसपी एचएन सिंह ने चार्ज संभाला तो बेखौफ अपराधियों ने उनको भी हत्या, रेप, लूट और चोरी की वारदात से सलामी दी थी।

--------------------

पांच मकान और एक गोदाम में चोरी

-चकेरी में व्यापारी नेता के घर से लाखों की सामान हुआ पार

-इसके अलावा चकेरी में एक, बर्रा में दो और नौबस्ता में एक घर में चोरी हुई

KANPUR : शहर में एसएसपी के चार्ज संभालने के पहले ही रात को चोरों ने ताबड़तोड़ पांच वारदात कर सनसनी फैला दी। चोरों ने चकेरी में व्यापारी नेता समेत दो मकानों से लाखों का सामान पार दिया। वहीं, बर्रा में ऑटो चालक, जरौली में निर्माणाधीन मकान, नौबस्ता में प्राइवेट कर्मी के घर और बर्रा में कबाड़ गोदाम से चोरों ने नगदी समेत अन्य सामान पार कर दिया। सूचना पर संबंधित थाने की पुलिस ने मौके पर जाकर जांच कर रिपोर्ट दर्ज कर ली।

व्यापारी नेता के घर लाखों की चोरी

चकेरी के सनिगवां में रहने वाले प्रेम शंकर कारोबारी हैं। उनके परिवार में पत्नी शारदा, दो बेटे सचिन और प्रसेन हैं, जिसमें प्रसेन फोटोग्राफी का काम करता है, जबकि सचिन व्यापार मण्डल का उपाध्यक्ष है। उनके दो मकान हैं। बुधवार की रात को प्रेम शंकर बेटे प्रसेन के साथ पुराने मकान में रुके थे, जबकि अन्य लोग नए मकान में सो रहे थे। देर रात को प्रेम के पुराने मकान में छत के रास्ते से घुस गए। चोरों ने प्रेम और प्रसेन के रूम को बाहर से बंद किया। इसके बाद अलमारी का लॉक तोड़कर डेढ़ लाख की नगदी समेत बीस लाख के जेवर पार कर दिए। वहीं, चोरों ने प्रेम शंकर के मकान से करीब दो मीटर दूर लक्ष्मी नारायण के घर में धावा बोल दिया। उनके मकान भी चोर छत के रास्ते अन्दर गए। इसके बाद रूम को बाहर से बंद कर पचास हजार की नगदी समेत अन्य सामान पार कर दिया।

बर्रा, जरौली और नौबस्ता में चोरी

इसी तरह चोरों ने बर्रा-7 में महेन्द्र पाल के घर से दो मोबाइल और पांच हजार की नगदी पार कर दी। महेन्द्र ऑटो चालक है। वो परिवार समेत छत पर सो रहे थे कि चोरों ने घर में घुसकर दो मोबाइल और उनकी पैंट की जेब से पांच हजार रुपए पार कर दिया। वहीं, इसी थानाक्षेत्र में चोरों ने जरौली फेस 2 में विवेकानन्द विहार में हरीश चंद्र के निर्माणाधीन मकान से छह सीमेंट की बोरी पार कर दी। चोरों ने नौबस्ता में प्राइवेट कर्मी जुबेर के सूने मकान से बीस हजार की नगदी और तीस हजार के जेवर पार कर दिया।

गोदाम से नगदी और सामान पार

जूही में चोरों ने शमशाद अहमद के कबाड़ के गोदाम का शटर तोड़कर पंद्रह हजार की नगदी समेत डेढ़ लाख के सामान पर हाथ साफ कर दिया। वो गोदाम पहुंचे तो शटर को टूटा देख उनके होश उड़ गए। सूचना पर पुलिस ने पड़ताल कर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

तीन लूट, एक को मर्दानी ने पकड़ा

-बिठूर, कल्याणपुर और चकेरी में महिलाओं के साथ लूट हुई

KANPUR : शहर के एसएसपी को चोरों की तरह लुटेरों ने ताबड़तोड़ वारदात कर सलामी दी। लुटेरों ने तीन लूट की वारदात की, जिसमें कोहना में मर्दानी ने एक लुटेरे को दबोच लिया, जबकि अन्य वारदात को अन्जाम देने वाले लुटेरे मौके से फरार हो गए। कोहना में गुरुवार एक युवती घरेलू सामान खरीदने के लिए बाजार जा रही थी कि रास्ते में बाइकर्स दो लुटेरों ने उसकी चेन लुटने की कोशिश की। बाइक सवार एक लुटेरे ने चेन लूटने के लिए झपट्टा मारा तो युवती ने उसका हाथ पकड़कर भिड़ गई। उसने लुटेरे को बाइक से खींच लिया। इसी बीच शोर शराबे को सुनकर इलाकाई लोगों ने मौके पर जाकर लुटेरे को पकड़ लिया, जबकि उसका साथी भाग निकला।

चकेरी में महिला से चेन स्नेचिंग

चकेरी में बाइकर्स लुटेरों ने कान्ती गुप्ता की चेन लूट ली। वो कृष्णापुरम निवासी है। वो दोपहर को बेटे को लेने के लिए श्यामनगर स्थित स्कूल गई थी। वो उसे लेकर घर जा रही थी कि जुगल पैलेस के पास बाइकर्स लुटेरों ने झपट्टा मारकर उसकी चेन लूट ली।

स्कूटी से गिराकर छात्रा के बाले लूटे

पनकी के नारामऊ में बाइक लुटेरों ने रश्मि सिंह को स्कूटी से गिराकर बाले लूट लिया। रश्मि बिठूर निवासी है। वो डीएवी कॉलेज की स्टूडेंट है। मंगलवार को निहारिका नाम की लड़की उसकी मां के मेंहदी लगाने के लिए घर आई थी। रश्मि उसको स्कूटी से मंधना छोड़ने गई थी। जहां से वो नारामऊ निवासी बहन निधि की ससुराल चली गई। वहां से वो घर लौट रही थी कि रास्ते में बाइकर्स दो लुटेरों ने स्कूटी में टक्कर मार उसे गिरा दिया। इसके बाद उसके कान से बाले नोंचकर भाग गए।

पर्स लूटकर भाग निकले लुटेरे

कल्याणपुर में गुरुवार की शाम को बाइकर्स लुटेरों ने पारुल का पर्स लूट लिया। वो बरसाइतपुर निवासी यदुवेन्द्र सिंह की बेटी है। वो सर्वोदय नगर स्थित हॉस्पिटल में काम करती है। वो टैम्पो से उतरकर पैदल घर जा रही थी कि बाइकर्स लुटेरों ने झपट्टा मारकर उसका पर्स लूट लिया।

किदवईनगर में महिला से चेन लूट

किदवईनगर में बाइकर्स लुटेरों ने कला त्रिपाठी की चेन लूट ली। वो राजीव नगर निवासी उमाकान्त त्रिपाठी की पत्नी है। वो एस 2 ब्लॉक में रहने वाले चचेरे भाई राज नारायण के घर गई थी। वहां से वो दोपहर को निकलकर सांई मंदिर के पास रहने वाले दूसरे भाई के घर जा रही थी कि महिला डिग्री कॉलेज के पास काली पल्सर सवार लुटेरों ने उनकी चेन तोड़ ली।

.

बेटा मर जाएगा, कहकर की टप्पेबाजी

KANPUR: नौबस्ता में गुरुवार को दो शातिरों ने बेटे की मौत का खौफ दिखाकर रमा देवी के पचास हजार की टप्पेबाजी कर दी। वो संजय गांधी नगर निवासी हैं। उनके पति कश्मीर सिंह की मौत हो चुकी है। वो दोपहर को बैंक से 50 हजार रुपए निकालकर घर जा रही थी कि रास्ते में एक शातिर ने उन्हें बहाने से रोककर राधे श्याम हॉस्पिटल का पता पूछा। वो जानकारी न होने का हवाला दिया तो युवक ने कहा कि आपके दो बेटे हैं। जिसमें एक की मौत हो जाएगी। जिसे सुनकर रमा को विश्वास नहीं हुआ तो शातिर के साथी उन्हें यह विश्वास दिलाया कि ये जो बोलता है वो सच हो जाता है। जिसे सुनकर वो खौफजदा हो गई। इसके बाद युवक ने संकट दूर करने के नाम पर पचास हजार रुपए और कान के बाले लेकर उनको सामने एक मंदिर में भेज दिया। जब वो वापस आई तो दोनों शातिर फरार हो चुके थे। घरवालों ने पुलिस में कंप्लेन दी।