-डिपार्टमेंट ने इश्तेहार जारी कर आम लोगों से मांगा सहयोग

-सूचना देने वालों को पुरस्कार देकर स6मानित करेगी सरकार

RANCHI(15 Dec): राज्य भर में चिन्हित कु2यात और आपराधिक गतिविधियों के जरिए अर्जित की गई चल और अचल संपत्ति ज4त करने की कार्रवाई झारखंड पुलिस ने शुरू कर दी है। सीआईडी इस संबंध में अपराधियों की संपत्ति का आंकड़ा जुटाने में लगा है। सीआईडी ने एक इश्तेहार निकाला है। इसमें सीआईडी ने आम लोगों से मदद करने की अपील की है। विभाग ने लोगों से उन अपराधियों द्वारा अवैध रूप से अर्जित संपत्ति के संबंध में सूचना मांगी है, जो अवैध तरीके से अर्जित की गई है।

ऐसे दें सूचना

आम आदमी सीआईडी एसपी के मोबाइल नंबर 9771432104 , ईमेल control-cid@jhpolice.gov.in या नियंत्रण कक्ष नंबर 0651-2491102 और 9771432141 पर सूचना दे सकते हैं। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा और उन्हें सरकार पुरस्कृत भी करेगी।

बॉक्स

साइबर क्रिमिनल्स पर पहले से शिकंजा

30 साइबर अपराधियों की संपलि जब्त होने की प्रक्रिया राज्य पुलिस द्वारा पहले ही शुरू कर दी गई है। पुलिस का मानना है कि वैसे तो कई साइबर क्रिमिनल्स हैं, लेकिन फिलहाल पुलिस ने 30 साइबर अपराधियों को चिह्नित किया गया है। इनकी संपलि का आकलन भी सीआईडी कर रहा है।

बॉक्स

दर्जनों नक्सलियों की संपत्ति भी हुई जब्त

गौरतलब हो कि राज्य के दर्जनों कुख्यात नक्सलियों की संपलि झारखंड पुलिस ने जब्त की है। इनमें जेजेएमपी, टीपीसी, भाकपा माओवादी, पीएलएफआई के मेंबर्स शामिल हैं। पुलिस ने चतरा के लावालौंग निवासी तथा जिप अध्यक्ष ममता देवी के पति कोहराम की संपलि भी जब्त की है।