दो आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके, तीसरे को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार

LUCKNOW :

कृष्णा नगर निवासी ज्वेलरी कारोबारी कुलदीप सिंह की हत्या में शामिल तीसरा आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। पकड़े गए आरोपी ने बताया कि ज्वेलर की हत्या की योजना पहले ही बना ली गई थी। उसी के अनुसार कुलदीप सिंह को उन्नाव के सैनिक ढाबे तक लाया गया। वहीं सागर की सफारी गाड़ी में दो बाकी साथी सवार हुए और रास्ते में कुलदीप की हत्या कर दी।

अंकल कह कर बुलाता था

पकड़े गए आशीष ने बताया कि कुलदीप सिंह और सागर गुप्ता की काफी पहले से पहचान थी। सागर कुलदीप को अंकल कह कर बुलाता था। अच्छे संबंधों के चलते ही कुलदीप को सागर पर जरा भी शक नहीं हुआ। सागर कुलदीप को पराग चुंगी से गाड़ी में बैठाकर सैनिक ढाबे तक लाया।

रस्सी से कसा गला

जहां योजना के अनुसार आशीष और शिखर पहले से इनका इंतजार कर रहे थे। गाड़ी ढाबे पर जैसे ही रुकी तो वे लोग भी इसमें सवार हो गए और रास्ते में कुलदीप का गला रस्सी से कसकर उसकी हत्या कर दी। हत्या की पुष्टि के लिए उन्होंने कुलदीप के सिर पर एलाइव्हील डिस्क से वार भी किया।

लूटा सोना बरामद

इंस्पेक्टर कृष्णा नगर अंजनी पांडेय ने बताया कि हत्या और लूट में शामिल तीसरे आरोपी अजगैन मलांवा गांव निवासी आशीष द्विवेदी को अजगैन के विजय नगर मोड़ से गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से कारोबारी से लूटा गया 45 ग्राम सोना और एक प्राइवेट बैंक की चेक बरामद हुई है।

17 को हुई थी हत्या

कृष्णा नगर निवासी ज्वेलरी कारोबारी कुलदीप सिंह की हत्या 17 सितंबर को की गई थी। उनका शव उन्नाव के अजगैन थाना क्षेत्र स्थित एक नहर में मिला था। लूट के बाद उनकी हत्या की गई थी। इस मामले में कुलदीप के बेटे जसप्रीत ने कृष्णा नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए हत्या और लूट में शामिल अजगैन निवासी सागर गुप्ता और शिखर दीक्षित उर्फ वीरू को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।