LUCKNOW:

ईद की मुबारकबाद देने घर आने वालों की मेहमानवाजी न हो यह तो हो ही नहीं सकता। मेहमानों की खातिरदारी के लिए छोटी-छोटी बातों का भी ध्यान रखा जा रहा है। कहीं सेवई तो कहीं दही बड़े परोसने के लिए आकर्षक बाउल खरीदे जा रहे हैं। डिनर सेट से लेकर चाय के कप प्लेट की डिमांड तेजी हो रही है। मार्केट के लोगों की माने तो ईद के त्योहार पर क्राकरी बाजार में तेजी आ जाती है। इस त्योहार पर अधिकांश लोग अपने घरों में नई क्राकरी का ही प्रयोग करते हैं।

किचेन बाजार में हर रेंज मौजूद

जानकीपुरम मुलायम तिराहा स्थित किचेन बाजार के यहां क्राकरी की विशाल रेंज मौजूद है। डिजाइनर और विभिन्न साइज के बाउल्स आकर्षक प्राइज में उपलब्ध हैं। साथ ही फाइबर और ओपेन वेयर दोनों तरह के आइटम मौजूद हैं। अगर आपको घरों को सजाने वाले फ्लॉवर पॉट चाहिए तो वह भी यहां मिल जाएंगे। किचन बाजार के मालिक मणि अग्रवाल ने बताया कि ईद पर क्राकरी आइटम की डिमांड बहुत रहती है। हमारे यहां बाउल, छोटी कटोरियां, गिलास सेट, टी सेट से लेकर हर आइटम मौजूद है। 75 रुपए से पांच हजार तक की कीमत के शानदार आइटम हमारे यहां उपलब्ध हैं। फेलकन इंटरप्रोन्योर लिमिटेड (किचेन बाजारर) के डायरेक्टर देवल वर्मा ने बताया कि हमारे यहां स्टील के बर्तनों पर लाइफ टाइम गारंटी दी जाती है। किसी तरह की खराबी आने पर उन्हें चेंज किया जाता है।

ग्राहकों को उनकी जरूरत का सामान चुनने में हमारा स्टॉफ मदद करता है। विशाल रेंज होने के कारण हमारे यहां आने वाले कस्टमर को उसकी पसंद की चीज मिल ही जाती है। फाइबर, सिरेमिक, बोरोसिल के साथ ही तमाम तरह की क्राकरी हमारे यहां उपलब्ध है।

मणि अग्रवाल

मालिक

किचन बाजार

ोम स्वीट होम में लेटेस्ट डिजाइन

महानगर स्थित होम स्वीट होम में भी क्राकरी की विशाल रेंज उपलब्ध है। लेटेस्ट डिजाइन की क्राकरी लेना चाहते हैं तो यहां आएं। होम स्वीट होम के मालिक गौरव बंसल ने बताया कि ईद में लोग अपने घरों में आने वालों को शानदार क्राकरी में ही सेवई देना चाहते हैं। उनकी कोशिश रहती है कि मेहमानों को खूबसूरत बाउल और कटोरियां ही दी जाए। इसी के चलते मार्केट में इस बार व्हाइट इम्ब्रॉइडरी कलरिंग वाले और गोल्डन लाइनिंग वाले बाउल मौजूद हैं। फाइबर, सिरेमिक से लेकर कांच के भी आइटम उपलब्ध है। ईद में इनकी डिमांड अधिक रहती है। इस बार स्टैंड वाले बोरािसल ग्लास भी खूब बिक रहे हैं।

क्राकरी बेहतरीन हो तो खाने का स्वाद और भी बढ़ जाता है। क्राकरी का आकर्षक कलेक्शन हमारे यहां उपलब्ध है। ईद के चलते कई ऐसे आइटम हैं जो धड़ाधड़ बिक रहे हैं। ट्रे, बाउल, टी सेट, गिलास, कटोरी, चम्मच के साथ ही गिफ्ट वाले आइटम भी पैक कराए जा रहे हैं।

गौरव बंसल

प्रो राइटर

होम स्वीट होम

परोसी जाने वाली डिशेज के टेस्ट के साथ ही हम क्राकरी सेलेक्शन का भी खास ख्याल रखते हैं। इस बार हम लोगों ने मेहमानों के लिए खास क्राकरी खरीदी है। कांच के सेट ही हमारी विशेष पंसद हैं।

आयशा अंजार

लखनऊ की मेहमानवाजी व‌र्ल्ड फेमस है। ऐसे में इस मामले में कोई समझौता नहीं किया जाता। इस बार ईद में भी लोगों को नई और आकर्षक क्राकरी में ही सेवई परोसी जाएगी।

शराफत

ईद में तो नई क्राकरी खरीदी ही जाती है। घर आने वाले मेहमानों को इस नई क्राकरी में ही डिशेज दी जाती है। इस बार हम लेटेस्ट डिजाइन की क्राकरी खरीदने का मन बना रहे हैं।

इमरान