- भीड़ वाले एरिया में दिखा सकते हैं हाथों की कला

- पुलिस को चौकन्ना रहने के दिए गए सख्त निर्देश

DEHRADUN : बदमाश त्योहार का मजा किरकिरा कर सकते हैं। वे भी मौके की तलाश में हैं कि कब कहां और कैसे वारदात को अंजाम दे, जिस कारण पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है, लेकिन सवाल यह है कि पुलिस इस पर अंकुश कैसे लगाएगी जब फोर्स ही पर्याप्नहीं है।

ताक में हैं बदमाश

दरअसल, दीपावली में कुछ दिन शेष हैं। आने जाने का दौर शुरू हो चुका है। दून से भी बड़ी संख्या में लोग कमरों को ताला लगाकर घर का रुख कर रहे हैं। इसी की ताक में बदमाश बैठे हुए हैं। वे बंद घरों को निशाना बना सकते हैं। इसके अलावा भीड़-भाड़ वाले एरियाज में भी जेब कतरे व चेन स्नेचर हाथों की कला दिखाने की फिराक में हैं। साफ है कि फेस्टिवल सीजन पर बदमाश खासे सक्रिय हो जाएंगे। हालांकि इनसे निपटने के लिए पुलिस को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए हैं।

आसान नहीं नजर रखना

सिटी के थानों और चौकी में कुछ पुलिस कर्मी छुट्टी पर हैं। शेष में कुछ ऑफिशियली वर्क से जुड़े हैं तो कुछ को अन्य कामों की जिम्मेदारी दी गई है। फील्ड में काम करने वालों की संख्या बेहद कम है। ऐसे में पुलिस कर्मियों के लिए बदमाशों पर नजर रखना खासा मुश्किल है, स्थिति तब और भी बिगड़ सकती है जब इन्हीं पुलिस कर्मियों के कंधों पर ट्रैफिक की अतिरिक्त जिम्मेदारी डाली जाएगी, जिसका फायदा बदमाश उठा सकते हैं।

---------

शहर में यह है फोर्स की स्थिति

थाने दारोगा हेड कांस्टेबल कांस्टेबल

बसंतविहार 0म् 07 भ्ख्

डालनवाला क्8 क्0 9फ्

जीआरपी - 0क् ख्9

क्लेमनटाउन 0ब् 08 ब्8

कैंट क्8 क्भ् क्00

नेहरू कॉलोनी क्ख् क्ब् 9ख्

पटेलनगर क्भ् 09 क्07

राजपुर 0ब् 0फ् भ्8

रायपुर क्0 09 7म्

(नोट:: आंकड़े पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, फोर्स के अतिरिक्त सभी थानों में इंचार्ज अलग से हैं, कांस्टेबल की संख्या में महिला कांस्टेबल की संख्या भी शामिल है)

--------

'दीपावली को शांति पूर्वक संपन्न करवाना पुलिस की जिम्मेदारी है, जिसके लिए सभी थाना और चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने एरियाज में संदिग्ध लोगों पर नजर रखें। चेकिंग अभियान चलाएं और रात्रि गश्त भी बढ़ा दें।

-अजय रौतेला, एसएसपी देहरादून