- क्रॉस नाला निर्माण के लिए जीएमसी में आई 150 से अधिक फाइल

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : बेमौसम बारिश हमेशा परेशानी खड़ी करती है। जीएमसी के अफसर और गोरखपुराइट्स भी कुछ ऐसी ही परेशानी से दो-चार हैं। हुदहुद तूफान के कारण आई आंधी और बारिश में सिटी के 200 से ज्यादा क्रॉस नाला टूटने के कारण पब्लिक को आवागमन में परेशानी हो रही है। इस चक्कर में 150 से ज्यादा क्रॉस नाला निर्माण की फाइलें अफसरों के आगे ढेर हो गई हैं जिसे देखकर उनके हाथ-पांव फूल गए हैं।

रोज कोई न कोई हो रहा घायल

सिटी में सबसे अधिक क्रॉस नालियां गलियों में टूटी हुई है। इनके के कारण बाइकर्स को तो प्रॉब्लम है ही, बच्चों और बुजुर्गो को भी आने-जाने में दिक्कत हो रही है। अक्सर इनकी वजह से लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। टूटे हुए क्रॉस नाले गलियों में जल जमाव का कारण भी बन रहे हैं। कई गलियों में दो से तीन फीट पानी जमा हो गया है। जीएमसी में कंप्लेन करने के बाद भी अफसरों के कान पर जूं नहीं रेंग रही है।

रोड पर नाले बन रहे जाम का कारण

जीएमसी पिछले दो माह से सिटी की मुख्य सड़कों पर बड़े-बड़े क्रॉस नाले को उंचा करने का काम कर रहा है। ठेकेदारों की लापरवाही के कारण यह क्रॉस नाले जाम का कारण बन रहे हैं। यूनिवर्सिटी ग‌र्ल्स हॉस्टल के सामने पिछले दो माह से क्रॉस नाला निर्माण काम चल रहा है जिसके कारण आधी सड़क बंद है और जाम लग रहा है।

क्रास नाला निर्माण की जितनी भी फाइलें आई हैं, उन पर काम चल रहा है। इसी माह सारे क्रास नालों के निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा।

एसके केशरी, प्रभारी चीफ इंजीनियर जीएमसी