RANCHI : ठेकेदार से पांच हजार रुपए रंगदारी मांगने व मारपीट करने के आरोपी बंटी झा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कोकर के वर्मा कॉलोनी में रहनेवाले ठेकेदार दीपक कुमार भल्ला द्वारा सदर थाना में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की।

यह है मामला

दीपक ने पुलिस को जो बताया उसके मुताबिक, बंटी झा ने बाबा होटल के पास उसे रोककर रंगदारी के तौर पर पांच हजार रुपए की डिमांड की। उसे पांच हजार रुपए दे दिए तो फिर उसने पांच हजार रुपए मांगे। जब रुपए देने में असमर्थता जताई तो उसने देख लेने की धमकी दी। गुरुवार को दिन के 11.15 बजे के करीब जब उसके दुकान के पास से जा रहा था तो बंटी झा अपने पिता सदानंद झा, भाई भोला झा और चार-पांच सहयोगियों के साथ आया और मारपीट शुरू कर दी। कुछ ने तो रॉड से हमला कर दिया, जिससे सिर फूट गया। मारपीट की घटना मिलने के बाद सदर थाना पुलिस स्पॉट पर पहुंची और बंटी को पकड़कर अपने साथ ले गई।

कोलकाता में परिवार, घर से चोरों ने उड़ाया माल

चुटिया थाना एरिया के कमलू टोली में रहनेवाले दिलीप कुमार के घर से चोरों ने नकद और ज्वेलरी समेत बर्तन चुरा लिए। बुधवार की रात चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया। इस बाबत पीडि़त ने चुटिया थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पुलिस चोरी के इस मामले की छानबीन में जुट गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, दिलीप अपनी मां का इलाज कराने परिवार के साथ कोलकता गए हुए थे। गुरुवार की सुबह जब वे कोलकाता से लौटे तो देखा कि घर के दरवाजे का ताला टूटा है और सामान बिखरा पड़ा है। इधर, पुलिस चोरी की इस घटना की छानबीन में जुट गई है।