RANCHI : शुक्रवार को जेएससीए स्टेडियम धुर्वा में खेले गए दूसरे क्वालिफायर मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने धमाकेदार अंदाज में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को सात विकेट से पराजित कर कोलकाता का टिकट पा लिया। अब 24 मई को कोलकाता में होनेवाले फाइनल में मुंबई से चेन्नई का मुकाबला होगा। इस मैच को जीतने के साथ चेन्नई ने पिछले साल रांची में ही आरसीबी से मिली हार का बदला ले लिया। चेन्नई के लिए माइक हसी ने 56 रनों की पारी खेली। आरसीबी की ओर से मिले 139 रनों के टारगेट को सीएसके ने सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अच्छी नहीं रही शुरूआत

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी आरसीबी की शुरूआत अच्छी नहीं रही। जब टीम का स्कोर 23 रन था तो कप्तान कोहली महज 12 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए। इसके बाद उतरे डिविलियर्स को भी महज एक रन पर नेहरा ने आउट कर दिया। मनदीप सिंह का जब स्कोर 4 रन था तो उसे अश्विन ने चलता कर दिया। इस तरह 36 रन पर आरसीबी तीन विकेट खो चुकी थी। इसके बाद गेल (41) और दिनेश कार्तिक(28) पारी को 80 रन तक ले गए। यहां गेल को रैना ने अपनी ही गेंद पर आउट कर दिया। शाहबाज खान ने 31 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की, पर अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। इस तरह पूरी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज आशीष नेहरा रहे, जिन्होंने 28 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा आर अश्विन, सुरेश रैना, ब्रावो और मोहित शर्मा ने एक-एक विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु

139/ 8 (20 ओवर)

क्रिस गेल- 41

सरफराज अहमद-31

दिनेश कार्तिक-28

बॉलिंग

आशीश नेहरा 3/ 28

चेन्नई सुपरकिंग्स

139/ 8 (20 ओवर)

क्रिस गेल- 41

सरफराज अहमद-31

दिनेश कार्तिक-28

बॉलिंग

आशीश नेहरा 3/ 28

ये रहे बेहतर परफॉर्मर

आशीष नेहरा रहे रियल हीरो

तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने शानदार गेंदबाजी कर आरसीबी को बैकफुट पर ला दिया। नेहरा ने अपने स्पेल में 28 रन देकर तीन विकेट झटके। नेहरा ने कप्तान कोहली, डिविलियर्स और दिनेश कार्तिक का विकेट झटका। इस तरह आईपीएल के इस सीजन में नेहरा अबतक 20 विकेट झटक चुके हैं। इस मैच के रियल हीरो नेहरा ही रहे।

आर अश्विन की कसी गेंदबाजी

आरसीबी को जहां नेहरा ने शुरूआती झटके दिए, वहीं आर अश्विन ने कसी गेंदबाजी कर आरसीबी के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं लेने दिया। अश्विन ने मनदीप सिंह को महज चार रन पर ही चलता कर दिया। इस मैच में अश्विन ने 4 ओवर के स्पेल में महज 13 रन देकर एक विकेट लिए।