-लूट के बाद हत्या का रूप देने की कर रहा था कोशिश

-शाहपुर पुलिस ने बेटे को अरेस्ट कर किया पर्दाफाश

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया के जंगल तुलसीराम बिछिया, पीएसी कैंप निवासी बुजुर्ग भोली देवी की हत्या उनके छोटे बेटे रंजीत कुमार ने की थी। बड़े भाई पर ज्यादा मेहरबानी दिखाने से आहत रंजीत ने पहले मां की हत्या की। फिर मामले को लूट रूप देने का प्रयास किया। लेकिन कत्ल में इस्तेमाल कुल्हाड़ी ने युवक के इरादे पर पानी फेर दिया। पुलिस ने बेटे को अरेस्ट किया तो उसने मां की हत्या का आरोप कबूल लिया। रविवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी सिटी ने वारदात के पर्दाफाश की जानकारी दी। बताया कि बेटा पूरी प्रापर्टी अपने नाम से करने का दबाव मां पर बना रहा था।

तीन लोगों को कराया था नामजद

23 अगस्त की सुबह जंगल तुलसीराम, बिछिया कैंप निवासी रंजीत कुमार ने पुलिस को सूचना दी। बताया कि उसकी मां भोला देवी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई है। मां की हत्या के आरोप में उसने मोहल्ले के अनूप, त्रिभुवन और सूरज के खिलाफ केस दर्ज कराया। आरोप लगाया कि नकदी लूटने के लिए बदमाशों ने उसकी मां को मार डाला। पुलिस ने जांच शुरू की तो बुजुर्ग की हत्या में किसी अपने के शामिल होने के सबूत मिले।

घर में मिली नकदी, साफ-सुथरी थी कुल्हाड़ी

कत्ल में इस्तेमाल कुल्हाड़ी घर में मिली। लेकिन उसमें लगा खून साफ कर दिया गया था। इसी से पुलिस को शक हुआ कि बाहर से आने वाले बदमाश हत्या के बाद कुल्हाड़ी साफ कर नहीं जाएंगे। घर में रखी नकदी चुराने की पोल खुल गई। बुजुर्ग की पेंशन के साढ़े हजार रुपए सुरक्षित मिले। जांच में सामने आया कि बुजुर्ग महिला का बड़ा बेटा परिवार संग अलग रहता है। साथ में रहने वाले छोटा बेटा पूरी प्रापर्टी अपने नाम से करने के लिए दबाव बना रहा था।

वर्जन

शाहपुर के इंस्पेक्टर घनश्याम तिवारी, एसआई विनोद सिंह, कांस्टेबल संतोष कुमार, धीरेंद्र प्रताप सिंह की टीम ने अच्छा काम किया है। मां के कत्ल में शामिल बेटे को अरेस्ट कर लिया गया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल लिया है।

विनय कुमार सिंह, एसपी सिटी