-अधिकारियों ने किया स्थलीय निरीक्षण, कमिश्नर ने अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

- जल्द ही कार्य योजना बनाकर अधिकारियों के सामने पेश करेगी कमेटी

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: कर्जन ब्रिज को स्काई वॉक बनाने की दिशा में जिला प्रशासन ने एक और कदम बढ़ा दिया है. रविवार को कमिश्नर, डीएम समेत तमाम अधिकारियों ने ब्रिज का स्थलीय निरीक्षण किया. इसके सौंदर्यीकरण के लिए कमेटी का भी गठन किया गया है, जो ब्रिज के सौंदर्यीकरण की रूपरेखा तय करेगी.

इनको रखा गया है कमेटी में

एडीए वीसी, एडीएम सिटी, एसपी ट्रैफिक, रेलवे प्रतिनिधि, एसडीएम सदर, पर्यटन विभाग के अधिकारियों को इस कमेटी रखा गया है. कमिश्नर डॉ. आशीष गोयल ने बताया कि ब्रिज पर पर्यटकों के लिए कई खूबसूरत स्पॉट विकसित किए जाएंगे. दोनों ओर वाक बनाया जाएगा. फाफामऊ और तेलियरगंज के दोनो छोर की तरफ एप्रोच रोड विकसित करते हुए लैंड स्केपिंग से सजाया जाएगा. पार्क, कैंटीन और फव्वारों से उसकी सुंदरता में चार चांद लगाया जाएगा.

अधिकारियों से मांगी कार्ययोजना

कमिश्नर ने कमेटी से इलाहाबाद के उत्तरी छोर पर गंगा के दोनों तट पर कर्जन ब्रिज को सजाते हुए आकर्षक निर्माण की कार्ययोजना को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि पुल के विभिन्न स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट विकसित किए जाएं. ब्रिज पर फसाद लाइटिंग से पहले से प्रस्तावित है. स्थलीय निरीक्षण करने वालों में कमिश्नर समेत डीएम सुहास एलवाई, एडीएम सिटी, मेला अधिकारी विजय किरन आनंद, आदि उपस्थित रहे.