गोल्‍ड के लिए आपस में लड़ेंगी देश की बेटियां
गोल्‍ड कोस्‍ट में चल रहे कॉमनवेल्‍थ गेम में रविवार का दिन काफी रोचक होने वाला है। भारत की दो स्‍टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी स्‍वर्ण पदक के लिए आमने-सामने होंगी। एक तरफ होंगी रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु तो दूसरी तरफ लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली साइना नेहवाल कड़ी टक्‍कर देती नजर आएंगी। खैर जो भी खिलाड़ी यह मैच जीते, गोल्‍ड तो भारत के खाते में ही आएगा।

पीवी सिंधु ने ऐसे की थी फाइनल में इंट्री
22 साल की सिंधु पिछले काफी समय से फॉर्म में चल रही हैं। सिंधु ने अपने खेल में बहुत जल्‍दी सुधार किया है। यही वजह है कि वह अपने विराधी को आसानी से मात दे पाती हैं। जब वह कॉमनवेल्‍थ में हिस्‍सा लेने आईं तो उन्‍हें उम्‍मीद थी कि वह फाइनल में जगह बना लेंगी। हालांकि ये इतना आसान नहीं था। सिंधु ने करारा स्‍पोर्ट्स एरिना में खेले गए सेमीफाइनल में कनाडा की मिशेल ली को शिकस्‍त दी। दुनिया में नंबर 3 रैकिंग की सिंधु ने मिशेल को 21-18, 21-8 से मात देकर फाइनल में एंट्री मारी थी। सिंधु ने यह मुकाबला महज 36 मिनट में जीत लिया था।

साइना का ऐसा रहा फाइनल का सफर
महिला बैडमिंटन सिंगल्‍स मुकाबले के दूसरे सेमीफाइनल में साइना नेहवाल ने बाजी मारी। सिंधु से छह साल बड़ी साइना ने सेमीफाइनल में स्‍कॉटलैंड की क्रिस्‍टी गिलमोर को कड़े मुकबाले में हराया। साइना को यह जीत 21-14, 18-21, 21-17 के अंतर से मिली, इसी के साथ साइना फाइनल में पहुंच गईं। अब उनका सामना सिंधु के साथ होगा। यह मैच शाम 4:30 बजे करारा स्‍पोर्ट्स एरिना में खेला जाएगा।