पासबुक मेंटेन कराने पर हुई जानकारी

दो बार में निकाले गए 25-25 हजार रुपए

इलाहाबाद बैंक के पॉलीटेक्निक ब्रांच का है मामला

अधिवक्ता ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा

ALLAHABAD: ये साइबर क्रिमिनल्स के हाथ की सफाई है या फिर बैंकों में काम कर रहे कर्मचारियों की साजिश कि कस्टमर को पता भी नहीं चल रहा है और एकाउण्ट होल्डर के एकाउण्ट से कैश गायब हो जा रहा है। कैश गायब होने की जानकारी तब होती है, जब एकाउण्ट होल्डर अपनी पासबुक मेंटेन करवाता है। इस तरह के कई मामले शहर में प्रकाश में आ चुके हैं। कुछ ऐसा ही फ्राड चांदपुर सलोरी के रहने वाले अधिवक्ता प्रशांत कुमार शुक्ला के साथ हुआ है, जिनके एकाउण्ट से 50 हजार रुपए गायब हो गए हैं।

इलाहाबाद बैंक में एकाउंट

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले अधिवक्ता प्रशांत कुमार शुक्ला कर्नलगंज थाना क्षेत्र के चांदपुर सलोरी एरिया में रहते हैं। उन्होंने इलाहाबाद बैंक के पॉलिटेक्निक ब्रांच में अपना सेविंग एकाउण्ट खुलवा रखा है, जिसमें वे अपना रुपया जमा करते थे। बैंक द्वारा जारी किया गया एटीएम कार्ड भी अधिवक्ता प्रशांत कुमार शुक्ला के पास है। जिससे वे पैसा निकालते थे।

गायब थे 50 हजार रुपए

अधिवक्ता प्रशांत कुमार 28 दिसंबर को इलाहाबाद बैंक के पॉलिटेक्निक ब्रांच में पहुंचे और अपना पासबुक मेंटेन करने के लिए दिया। पासबुक मेंटेन होने के बाद इंट्री देख कर उनकी आंखें फटी की फटी रह गई। टोटल बैलेंस में से 50 हजार रुपए कम था, जिसे उन्होंने नहीं निकाला था। पासबुक इंट्री के मुताबिक 29 अक्टूबर को 25 हजार और पांच नवंबर को 25 हजार रुपया उनके एकाउण्ट से निकाला गया है। लेकिन ये रुपया कैसे निकाला गया है, इसकी जानकारी नहीं है। जबकि एटीएम कार्ड उनके पास था। मोबाइल पर कोई मैसेज भी नहीं आया। जालसाजी कर एकाउण्ट से रुपये गायब करने का आरोप लगाते हुए अधिवक्ता ने कर्नलगंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।