चाचा की जीप लेकर आया था गोरखपुर

गंभीर धाराओं में सात से अधिक मामले

GORAKHPUR: कैंट एरिया के विशुनपुरवा मोहल्ले में प्रेमिका के पति की हत्या का आरोपी डब्लू सिंह हार्डकोर क्रिमिनल है। शातिर चंदन सिंह गैंग से जुड़े डब्लू के खिलाफ हत्या, लूट, बलवा, मारपीट, रंगदारी मांगने सहित कई गंभीर अपराधों के सात से अधिक मामले दर्ज हैं। अपने बड़े भाई की हत्या के शक में डब्लू ने गांव के एक युवक का मर्डर कर दिया था। दिनदहाड़े मर्डर के बाद वह उसका सिर काटकर गांव पर घूमता रहा। तभी से डब्लू की दहशत गांव में बनी हुई है। उसके डर से कोई जुबान नहीं खोलना चाहता है। 2013 में गांव के बीडीसी अरुण सिंह की हत्या में वह जेल गया था। बदायूं जेल में बंद डब्लू को कोर्ट से 18 मार्च को जमानत मिली। घर लौटने के एक माह बाद ही उसने अपनी प्रेमिका संग मिलकर उसके पति की हत्या कर दी।

बीडीसी सदस्य की हत्या में गया था जेल

2013 में पथरहट निवासी बीडीसी सदस्य अरुण की हत्या कर दी गई थी। मर्डर के आरोप में पुलिस ने डब्लू सिंह को जेल भेज दिया। देवरिया जेल में गैंग बनाकर उसने बवाल काटा। उसकी हरकतों को देखते हुए गोरखपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। यहां आने के बाद उसने अपना नेटवर्क फैला लिया। गोरखपुर जेल में बंद रहने के दौरान 2015 में गौरीबाजार, कन्हौली निवासी शराब कारोबारी संजय सिंह ने उसने रंगदारी मांगी। रुपए न मिलने पर जेल के भीतर से कारोबारी के हत्या की सुपारी दे डाली।

18 मार्च को जेल से मिली थी जमानत

मामले की जांच में लगी एसटीएफ ने दो बदमाशों को अरेस्ट कर डब्लू की साजिश नाकाम कर दी। एसटीएफ की सूचना पर जेल प्रशासन ने डब्लू को बदायूं जेल शिफ्ट कर दिया। जेल में रहने के दौरान शातिर चंदन सिंह से उसका संपर्क हो गया। सात साल पहले गांव में बड़े भाई की हत्या का बदला लेने वाले डब्लू का नेटवर्क बढ़ता गया। 18 मार्च को जमानत मिलने पर उसकी बातचीत सुषमा से होने लगी। शनिवार रात वह अपने चाचा इंदल सिंह की जीप लेकर प्रेमिका से मिलने पहुंचा। यूपी पुलिस में तैनात इंदल का चाचा किसी मामले में सस्पेंड चल रहा है। डब्लू का बड़ा भाई भी यूपी पुलिस में कांस्टेबल था।