You are here : Home Horoscope 2017 Gemini Daily Horoscope 2017
c

मिथुन (Gemini) May 22 - Jun 21

करिअर से जुड़े फ़ैसले ख़ुद करें, बाद में इसका लाभ आपको मिलेगा। विदेश से कोई ख़ास ख़बर या व्यावसायिक प्रस्ताव मिल सकता है। आज सोच-समझ कर कोई भी काम करें। दफ़्तर में मशीनों की ख़राबी परेशानी का सबब बन सकती है। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें।

c

मिथुन (Gemini) May 22 - Jun 21

इस वीक आपको मुश्किलों के दौर से गुजरना पड़ सकता है. कई मोर्चे पर लड़ाई लडऩी होगी. खासकर फाइनेंशियल मामलों में काफी संघर्ष करना होगा. इसका सीधा असर आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है. फैमिली टेंशन और काम के दबाव से आप शारीरिक कमजोरी महसूस करेंगे.

c

मिथुन (Gemini) May 22 - Jun 21

आपका व्यवसाय बहुत बड़ा है और आपका व्यय भी ज्यादा है। यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है। आपमें आध्यात्म के प्रति बहुत रुचि है। जैसे-जैसे यह महीना समाप्त होगा, आपमें कल्पना, जादू और भ्रम का संचार होगा। छोटी-छोटी झड़पों से बचें और योग या ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। यह आपके लिए काफी भाग्यशाली समय चल रहा है। आप जितना लाभ उठा सकते हैं, उतना उठा लें। यात्रा और नए मित्र बनने का योग है।

c

मिथुन (Gemini) May 22 - Jun 21

कैसा रहेगा यह साल: साल 2017 में आप मनोरंजन करेंगे और खुश रहेंगे। आपका झुकाव रोमांस की ओर होगा जो पूरा भी होगा। आपको पूरी आजादी होगी वो सब करने की जो आप खुशी से करना चाहते हैं और ऐसा हो जाए तो यह बहुत बड़ी बात है। वास्तव में पांचवां घर खुशी का घर होता है। अगर आपको खेल, थिएटर और फिल्में पसंद हैं तो आपकी किस्मत आपका साथ देगी। जो लोग पूजा पाठ में भरोसा करते हैं उनके लिए साल उपयुक्त अवसर देगा।

मिथुन
पर्सनेलिटी: जिज्ञासु एवं कलाकार
सकारात्मक गुण: नोदपूर्ण और खुशदिल
मंत्र: ऊं ब्रां ब्रीं ब्रों स: बुधाय: नम:

जनवरी
आप एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं। आप धन और वैभव पाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। आपको कई पार्टियों में शामिल होने का निमंत्रण मिलेगा। यह समय आपके लिए आश्चर्य से भरा भी हो सकता है। घरेलू मामले आपके जीवन में काफी परेशानियां पैदा कर सकते हैं। माह के अंत होने पर आपमें नई ऊर्जा का संचार होगा। विरोधी आपको टक्कर देने की कोशिश कर रहे हैं, उनसे सावधान रहें। हर परिस्थितियों में आप हार नहीं मानेंगे।

फरवरी
आप अपनी जीविका चलाने के लिए काफी संघर्ष कर रहे हैं। आपको लोगों से प्रशंसा मिलेगी। आपको कोई भी परेशानी या मुश्किल आगे बढऩे से नहीं रोक सकती। अपका व्यय बहुत होगा। आपका भविष्य को देखने का नजरिया बहुत सकारात्मक है। आप प्रेम संबंधी मामलों में लिप्त रहते हैं। आप चाहते हैं कि लोग आपको प्रेेम और सम्मान देते रहें। आप अपने परिवारजनों के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे। आपकी सेहत में थोड़ी परेशानी आ सकती है।

मार्च
आप अपना नुकसान खुद ही कर बैठते हैं। यदि आप प्रेम में है या किसी के साथ आपके प्रेम संबंध हैं, तो आपको काफी खतरे का सामना करना पड़ सकता है। यह समय आपके लिए संंबंध विच्छेद का हो सकता है। आप फालतू के विवाद में पड़ सकते हैं। आपका स्वास्थ भी खराब हो सकता है। बीच माह आपके लिए काफी संतुलित साबित हो सकता है। समझदारी के साथ खरीदारी करें।

अप्रेल
आपके अंदर लोगों के प्रति दया और सहानुभूति है। आपका परिवार संतुष्ट है और आपको हर कार्य में मदद करता है। इस माह आपके करियर में काफी प्रसार होगा। व्यवसाय आपसे निवेश की मांग कर रहा है। जैसे-जैसे माह समाप्त होगा आप अपना प्रयास बढ़ाएंगे। यह आपके लिए उपलब्धियों भरा समय है। आपके उद्देश्य स्पष्ट हैं। सफलता आपका स्वागत करने लिए तैयार है, बस जरूरत है तेजी के साथ मेहनत करने की। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें फल मिलेगा।

मई
आपका व्यवसाय बहुत बड़ा है और आपका व्यय भी ज्यादा है। यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है। आपमें आध्यात्म के प्रति बहुत रुचि है। जैसे-जैसे यह महीना समाप्त होगा, आपमें कल्पना, जादू और भ्रम का संचार होगा। छोटी-छोटी झड़पों से बचें और योग या ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। यह आपके लिए काफी भाग्यशाली समय चल रहा है। आप जितना लाभ उठा सकते हैं, उतना उठा लें। यात्रा और नए मित्र बनने का योग है।

जून
आपका ध्यान सही दिशा में है। आपकी सामाजिक नेटवर्किग बहुत ज्यादा है। आप चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग आपको पसंद करें। आप जीवन के हर पहलू का अनुभव करना चाहते हैं और अपने व्यक्तित्व का विकास करना चाहते हैं। आपके जीवन में यात्रा का योग बन रहा है। आपके लिए यह एक शक्तिशाली समय है। आपका स्वभाव सृजनात्मक होने के नाते आप हर कार्य को एक नए तरीके से करते हैं। आपकी सोच दूरगामी साबित होगी।

जुलाई
यह समय प्रेम, खर्च और उत्तम खरीदारी के लिए है। आप सुंदर चीजों से घिरे रहना चाहते हैं। आप आरामदायक जीवन जीना चाहते हैं। आपके पारिवारिक जीवन में सामंजस्य है। महीने के मध्य में आप प्रशंसा पाते हैं। अमेरिका की करेंसी आपको मिलने की संभावना है। आपका संसार संगीतमय है। जैसे-जैसे महीना बीतेगा आपके शत्रु भी परास्त होते जाएंगे। आप खतरे उठाने को तैयार रहते हैं।

अगस्‍त
आप आसानी से क्रोधित हो जाते हैं। आप चिड़चिड़े हैं। विवाद करने का स्वभाव आपकी योजनाओं पर पानी डाल सकता है। आपके दूसरों से संबंध टूट रहे हैं। आपका स्वास्थ भी खराब होने के संकेत हैं। बीच का महीना आपके लिए काफी संतुलित हो सकता है। आप किसी भी समस्या को बहादुरी के साथ सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। महीने के समाप्त होते-होते आपमें आत्मविश्वास बढ़ेगा साथ ही आपमें प्रेम व दया का गुण भी विकसित होगा।

सितंबर
यह सृजन का समय है। आप अपनी बात को इस ढंग से दूसरों के सामने व्यक्त करते हैं कि सुननेवाला आकर्षित हो जाए। आप काफी मेहनती हैं। आप आशावादी, ऊर्जावान, प्रसन्न और सकारात्मक हैं। भाग्य भी आपके पक्ष में है। आप नई योजनाएं बनाएंगे। आपके जीवन में छोटी-छोटी समस्याएं आ सकती हैं। आप दूसरे के प्रति बहुत आशावादी और सकारात्मक रहते हैं, इसीलिए आपको दूसरों से काफी प्यार और मदद मिलेगी इस माह।

अक्‍तूबर
आप ऊर्जा और कार्य के जादूई प्रभाव से भरे हैं। आप समय और सफलता के संकेतों को पकड़ लेतेे हैं। आपका वैवाहिक जीवन प्रसन्न है और आपके बच्चे भी बहुत खुश रहेंगे। परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है। बीच का महीना आपके लिए भावुक सिद्ध हो सकता है। आपको मित्र और परिवारजनों का साथ मिलेगा। आप अपनी लाइफ बहुत बेहतर तरीके सेे जी रहे हैं। आप स्वयं को परिवर्तित कर नएपन को पाने का प्रयास कर रहे हैं।

नवंबर
आप सभी नियमों को सुधार कर नए नियम बनाते हैं। आपके शुत्र आपसे हारेंगे। आप सामूहिक वाद-विवाद, बातचीत में लोगों पर काफी प्रभाव छोड़ते हैं। आप बहुत ज्यादा व्यय करेंगे, जिससे आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। आप बहुत ही साहसी कदम उठाते हैं। आपकी रुचि संगीत कला और कविता में है। आप जीवन में प्रेम चाहते हैं और महत्वाकांक्षी बने रहना चाहते हैं। इस महीने आप काफी सकारात्मक दिखेंगे।

दिसंबर
आप संसार में तकनीक का बेहतर उपयोग करना जानते हैं। आप तेजी से अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं। आपका समय बहुत सृजनात्मक है। बीच का महीना आपको ऊर्जा से भरपूर रखेगा। आपको सफलता बहुत जल्दी मिल जाती है, जिसके लिए आपको लोगों से बहुत प्रशंसा भी मिलती है। जैसे-जैसे माह समाप्त होता जाता है आपमें अपने भविष्य के प्रति चिंता भी बढ़ती ही चली जाती है। आप पैसा खर्च करते समय बिल्कुल भी विचार नहीं करते हैं। यह सामूहिक कार्यकलापों के लिए बहुत अनुकूल समय है।

Famous Personalities

  • करन जौहर करन जौहर (25 May)
  • माइकल हस्‍सी माइकल हस्‍सी (27 May)
  • नंदन निलेकणि नंदन निलेकणि (2 June)
  • मणि रत्‍नम मणि रत्‍नम (2 June)
  • जैकलीन फर्नांडिज जैकलीन फर्नांडिज (2 June)
  • अनिल अंबानी अनिल अंबानी (4 June)

SPIRIT OF LIFE

See More