f

कन्या (Virgo) Aug 23 - Sept 23

आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे.रोमांस रोमांचक होगा। इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ़ लें। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें।

f

कन्या (Virgo) Aug 23 - Sept 23

मानव जाति के लिए आपका प्यार अब आपके इर्द-गिर्द मौजूद सभी चीजों में नजर आएगा। अपने दोस्तों, परिचितों और सहयोगियों के लिए आप कोमल, दयालु और देखभाल करने वाले हैं। अपने साथी के प्रति आप प्यार और भावनात्मक जुड़ाव महसूस करेंगे। आपके किसी करीबी या प्रिय व्यक्ति की शादी तय होने से आप अत्यंत भावुक और उत्साहित होंगे। आपको घर में अपने प्रियजनों के बीच रहने से ज्यादा सुख किसी और चीज में नहीं मिलता। घर का वातावरण सुखद है। आप भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपने घर, संपत्ति या फ्लैट का नवीनीकरण करेंगे।

f

कन्या (Virgo) Aug 23 - Sept 23

आप जिंदगी में आगे बढ़ना चाहते हैं पर आप परिस्थितिजन्‍य सीमाओं से भी परिचित हैं। आपको समझौते करने पड़ेंगे और कई तरह के खेल खेलने होंगे। महीने का बीच में आप संचार की ओर प्रेरित होंगे। यह समय लड़खड़ाते निजी संबंधों को सही करने के लिए बहुत अच्छा है। इस समय आप जवाब यानि की समस्या को हल करने के मूड में हैं। आप किसी किस्म की बहस या झड़प नहीं करना चाहते हैं।

f

कन्या (Virgo) Aug 23 - Sept 23

कैसा रहेगा यह साल
पैसा गोल होता है और यह घूमता रहता है। यह एक कहावत है। गणेश जी कहते हैं साल 2016 में यह भ ागेगा और आपके लिए घूमेगा। आर्थिक गतिविधियों का नतीजा अब आना शुरू हो जाएगा। बूंद बूंद से एक धारा बनकर। फंड्स और आपकी ताकत को सही व सुरक्षित रखना होगा। रोमांस, वासना, शारीरिक व भावनात्मक सहभागिता भी आपको आकर्षित करेगी। रिटायरमेंट, नौकरी का बदलाव और व्यवसाय को बदलना भी हो सकता है। शेयर, गिरवी रखना, होम फायनांस का निबटारा करना होगा। शायद एक अन्य मकान भी मिल जाए। साल के अंत में आप आराम फरमाएंगे। आपके प्रियजन और आश्रित, सख्ती, ताकत और समानुभूति से अपनी बात कहेंगे। सबसे बढक़र आप स्वयं में यकीन करने लगेंगे और इसी से काम पूरे होते हैं। आप पाएंगे कि जिंदगी भ्रमकारी, पेचीदा और समझौतों से भरी हुई है।

कन्या
पर्सनेलिटी: सुव्यविस्थत एवं विश्लेषी।
सकारात्मक गुण: गर्मजोशी एवं गतिशील
मंत्र : ओम ब्रां,ब्रीं,ब्रों सा बुधाय नम:

जनवरी
इस महीने में आप कमर कस लेंगे और और मेहनत शुरू कर देंगे। आप एक-एक करके अपनी प्राथमिकताएं लिख लेंगे और फिर उन्हें हल करेंगे। बहुत सा काटना, खोदना, छीलना, समझौता, समन्वय, तालमेल, चिकोटी वगैरह-वगैरह होंगे। महीने के मध्य भाग में अपनी सडक़ का खाका आपको अच्छे से मालूम हो जाएगा। मासांत में आपके अंदर एक आग सी जाग जाएगी। आपको उपलब्धियां और सफलता हासि होंगी। आपको जीत में प्रशंसा और तालियां मिलेंगी। बिजनेस का विस्‍तार तेजी से होगा।

फरवरी
आप प्रेम के पाश में जकड़े हुए नजर आएंगे। वचनबद्ध संबंधों में रत लोगों का बंधन आलौकिक हो जाएगा। पारिवारिक जीवन आपको खुशियां देगा। कुंवारे अपने मन की बात करेंगे। आप समाज को वापस देना चाहेंगे। आप वृद्धाश्रम और गरीबों की मदद करना चाहेंगे। आपको एक नया जोश आगे धकेल रहा है। महीने की समाप्ति पर आपकी जिंदगी में स्थिरता आ जाएगी और आप मेहनत करने में लग जाएंगे। आपकी दृष्टि और भी स्पष्ट हो जाएगी।

मार्च
आपको नया प्रेम और संभवत: काम के नए आयाम मिल सकते हैं। आप में बेतहाशा बौद्धिक और मानसिक ऊर्जा आ जाएगी। आप स्टेमिना और पक्के इरादों से भरे हुए हैं। आपकी आकांक्षाएं उत्तेजित हो गई हैं। आपमें अहंकार और आवेश की तीव्र तरंगे उठेंगी। महीने के मध्य में आप अंतर्राष्ट्रीय यात्राएं करेंगे और आपके काम की बहुत प्रशंसा होगी। मासांत में आपके स्वभाव में उतार-चढ़ाव आएगा और मतिभ्रम भी होगा। आपको शायद सेहत संबंधी किसी पुरानी बीमारी से परेशानी उठानी पड़े।

अप्रेल
आप नई ऊर्जा से भरपूर हैं और आगे बढऩे को उतावले हो उठे हैं। महीने के मध्य भाग में आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे और बाकी सब भाग्य पर छोड़ देंगे। आप अपने जीवन की छोटी सी छोटी उस बात को बदलना चाहेंगे जो अब कोई फायदा नहीं दे रही है। आपमें ऊर्जा है, बुद्धि है और दूरदृष्टि है। हो सकता है कि किसी काम में आप बहुत बड़ा कदम उठाएं। महीने के अंत में आपका लक्ष्य होगा कि आप अपनी जिंदगी को वर्तमान अवस्था से किसी निष्कर्ष पर ले जाएं।

मई
आप सभी लेन-देन में विशेषरूप से आगे बढेंग़े। आवेश और आवेग अधिक होंगे और आपका गुस्सा आपके नजदीकी रिश्तेदारों पर निकलेगा। महीने के मध्य भाग में बहस, कहासुनी और कानून से झड़प हो सकती है। आप चुस्त, जल्दबाज, बेचैन, अधैर्यवान और लड़ाकू हैं। आपको टीमवर्क का नुकसान होगा और आप अपने सहयोगियों से अलग-थलग हो जाएंगे। मासांत होते-होते आपके सामने नए आयाम आएंगे।

जून
आप संचार की तीव्र वेदना में हैं। नई जान-पहचान आपके लिए नई हवा चलाएगी। यह समय सामूहिक काम करने का नहीं है क्योंकि आप भूखे कटोरे की तरह सभी तरह के प्रभाव को अपने अंदर समेट लेते हैं। महीने के मध्य भाग में अधिक अस्थिरता होगी। व्यवहारिकता आपके जीवन में सदा रहती है। अनेक जरूरी घरेलू जिम्मेदारियां आपकी तवज्जो मांगेगी। मासांत होते-होते खर्चे बढ़ेंगे, प्रेम-प्रसंग होंगे और आप इसके जाल में उलझ जाएंगे। आपकी उड़ान ऊंची होगी।

जुलाई
यह समय रचनात्मक कामों के लिए बहुत शक्तिशाली है। आप स्वयं को विश्वास से भर देंगे और स्वयं की मार्केटिंग उम्दा तरीके से करने में सफल होंगे। आपकी बनाई कलात्मक कृति को आलोचकों की सहमति मिल जाएगी। बॉक्स ऑफिस पर सफल फिल्मों की तरह आपकी कलाकृतियां भी खूब पैसा कमाएगी। महीने का मध्य भाग खर्चों, नये प्रेम और यात्राओं से लदा-फदा होगा। बिजनेस के महत्वपूर्ण मुद्दों के लिए यह समय शुभ होगा। मासांत में आप अतिसक्रिय हो जाएंगे।

अगस्‍त
अपनी चाल को सही तरह से चलें और समय का फायदा उठाएं। इस समय ऊर्जा में बहुत पावर है। मीडिया से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत शानदार है। यहां तक कि नीरस और दुनियावी अंकों से प्रोत्साहित लोग भी शानदार नतीजे पाएंगे। नये आयाम खुलेंगे और आप में ताकत बढ़ती जाएगी। महीने का मध्य भाग आपको बिजनेस डील्स और लेन-देन में व्यस्त रखेगा जो आपके लिए फायदेमंद सिद्ध होंगी। सफलता का समय चल पड़ा है। महीने के अंत में सोच-विचार करने का समय है।

सितम्‍बर
परिवार संतुष्ट है और किसी लाड़-प्यार किए जाने वाले बिलौटे की तरह गुनगुना रहा है। आपकी दुनिया संतुष्टि की धूप सेक रही है। अस्तित्व आपको देखकर मुस्करा रहा है। महीने के मध्य भाग में आप नया कार्यभार संभालेंगे। आपमें प्रेम, अहंकार, काम में सफलता, नए आयाम और अनुभवों का नया संचार होगा। मासांत होते-होते आपके अंदर रचनात्मक काम करने की भावना तीव्र हो जाएगी। यह समय मीडिया से जुड़े लोगों का है। आपकी जिंदगी तो अब खुशियों से भरी हुई है।

अक्‍तूबर
यह समय सुंदरता और उपहारों का है। परिवार में किसी नए सदस्य की वृद्धि हो सकती है। महीने का मध्य भाग आपको मेहनत में व्यस्त रखेगा। नये गठबंधन, आयाम, रिसर्च, खोजें और दृश्य होंगे। आप इस सृष्‍टि को सही संदेश भेजेंगे और आपके सामने एक नई दुनिया खुलेगी। मासांत आते-आते आप प्रकाश की गति से आगे जा रहे होंगे। आप नई डील साइन करेंगे और आगे बढ़ेंगे। सफलता आपके नये कामों को शानदार फल देगी और प्रेम आपके अंदर प्रकाशमान होगा।

नवम्‍बर
आप हीलिंग के सभी तरीकों जैसे कि मनोवैज्ञानिक, ज्योतिष, समाजशास्त्र और गुप्त विज्ञान से परिचय करेंगे। आवेश के क्षण होंगे और पुरानी बातों को याद किया जाएगा। आप ऐसे व्यक्ति के रूप में विकास करना चाहते हैं जिसका कोई नाम हो और आप इस काम में अपनी आत्मा और दिल दोनों लगा देते हैं। महीने के मध्य भाग में आप जोश के साथ सोच-विचार में रत रहेंगे और पक्के फैसले लेने और इन पर अमल करने में सक्षम होंगे। साथियों की सहमति प्राप्त होगी।

दिसम्‍बर
आप जिंदगी में आगे बढऩा चाहते हैं पर आप परिस्थितिजन्‍य सीमाओं से भी परिचित हैं। आपको समझौते करने पड़ेंगे और कई तरह के खेल खेलने होंगे। महीने का मध्य भाग आपको संचार की ओर जाते देखेगा। यह समय लडख़ड़ाते हुए निजी संबंधों को सही करने के लिए बहुत अच्छा है। इस समय आप जवाब यानि की समस्या को हल करने के मूड में हैं। आप किसी किस्म की बहस या झड़प नहीं करना चाहते हैं।

Famous Personalities

  • मधुर भंडारकर मधुर भंडारकर (26 August)
  • नेहा धूपिया नेहा धूपिया (27 August)
  • रितुपर्णो घोष रितुपर्णो घोष (31 August)
  • अक्षय कुमार अक्षय कुमार (9 September)
  • महेश भट्ट महेश भट्ट (20 September)
  • करीना कपूर करीना कपूर (21 September)

Spirit of life

See More