फॉच्र्यून सोयाबीन ऑयल प्रजेंट्स नंदी दैनिक जागरण आई नेक्स्ट फूड अवॉ‌र्ड्स में सम्मानित हुए शहर के फूड आउटलेट्स

ALLAHABAD: इलाहाबादी स्वाद की बात ही अलग है। शहर के प्रत्येक कोने में एक ऐसा नाम है जो पहचान का मोहताज नहीं है, यहां खड़े होकर लोग स्वाद का आनंद लेते हैं। ऐसे स्वाद के उस्तादों को रविवार शाम फॉच्र्यून प्रजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट फूड अवॉ‌र्ड्स में सम्मानित किया गया। सेलिब्रिटी शेफ हरपाल सिंह सोखी ने अलग-अलग कैटेगरी में शहर के 15 फूड आउटलेट्स को अवॉर्ड से नवाजा। इस दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्रों से आई जानी मानी हस्तियां भी मौजूद रहीं। सभी ने अवॉर्ड पाने वालों का तालियों से स्वागत किया।

चेहरे पर छाई मुस्कान

रविवार की शाम होटल मिलेनियम इन में आयोजित फॉच्र्यून सोयाबीन ऑयल प्रजेंट्स नंदी दैनिक जागरण आई नेक्स्ट फूड अवॉ‌र्ड्स में सम्मानित होने वाले फूड आउटलेट्स संचालकों पर मुस्कान बिखरी रही। उनका और उनके साथ आए पारिवारिक सदस्यों के उत्साह का ठिकाना नही रहा। सेलेब्रिटी शेफ हरपाल सिंह सोखी ने न केवल उन्हें सम्मानित किया बल्कि उनका हौसला भी बढ़ाया। इस मौके पर एसीडीए के परमजीत सिंह, नवीन सोंधी, पेट्रोल डीलर एसोसिएशन के शशांक वत्स, होटल संचालक योगेश गोयल, व्यापारी नेता संतोष पनामा सहित कई गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे।

मेरे लिए सबकुछ है कुकिंग

चीफ गेस्ट हरपाल सिंह सोखी ने कहा कि कुकिंग ही मेरे लिए सबकुछ है। यही मेरा पैशन है, जिसने मुझे बुलंदियों पर पहुंचने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने प्रोग्राम में कई बातें शेयर कीं। कहा कि बचपन में मेरे सामने इंजीनियर बनने या रेलवे में जॉब करने का ही ऑप्शन था। हमारी सोसायटी की यही प्रॉब्लम है। लेकिन, मुझे अपने एक पड़ोसी, जो हमेशा सूटेड-बूटेड रहते थे को देखकर होटल मैनेजमेंट कोर्स करने का आइडिया आया। कुछ ही दिन में मुझे लगा कि शेफ बनना है। उन्होंने बताया कि एक बार एक मैगजीन के लिए हमें शूट करना था। रेसिपी कैसी होगी और कैसे हमें उसे प्रजेंट करना होगा, इन सवालों को मन में रखकर मैंने रात तीन बजे अपने दोस्त को नींद से उठा दिया। इसे पैशन कहते हैं। उन्होंने शहर के रेस्टोरेंट संचालकों का उत्साह बढ़ाया। कहा कि वह अपने पारंपरिक फूड के जरिए अपने ग्राहक की आंखों में संतुष्टि ढूंढते हैं।

दीप प्रज्जवलन से हुआ आरंभ

इसके पहले कार्यक्रम की शुरुआत चीफ गेस्ट हरपाल सिंह सोखी, फाच्र्यून के असिस्टेंट मैनेजर व प्रमोशन मनोज तिवारी, एएसएम शिवेंद्र सिंह, चैनल पार्टनर शोभित अग्रवाल, अनुराग केसरवानी, महेंद्र गुप्ता, सुनील केसरवानी, गोल्डी मसाले के एएसएम एसबी सिंह और उनके चैनल पार्टनर संजीव केसरवानी व अभिषेक केसरवानी, दैनिक जागरण के जीएम मनीष चतुर्वेदी, दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट के संपादकीय प्रभारी श्याम शरण श्रीवास्तव, मार्केटिंग हेड विनोद चौधरी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। स्वागत भाषण दैनिक जागरण जीएम मनीष चतुर्वेदी ने दिया। एंकरिंग दीक्षा जायसवाल ने किया। आभार प्रकट दैनिक जागरण के संपादकीय प्रभारी श्याम शरण श्रीवास्तव ने किया। इस दौरान चीफ गेस्ट से शहर के फूड आउटलेट्स संचालकों ने कई सवाल भी पूछे।

ऐसे आयोजनो में सम्मान मिलने से हमें बेहतर कार्य करने की और ज्यादा प्रेरणा मिलती है। मेरी पूरी कोशिश होगी कि लोगों को पहले से और बेहतर चीजें प्रोवाइड करवा सकूं।

-ब्रजेश कुशवाहा, सैनिक स्वीट्स

खाने के उस्ताद के हाथों पुरस्कार पाकर निश्चित तौर पर मेरा मनोबल बढ़ा है। ऐसे आयोजन लगातार होते रहने चाहिये। इससे एंटरनेटमेंट के साथ बेहतर काम करने वालों को मोटिवेशन भी मिलता है।

-मो। नफीस, ईट ऑन

यह काफी अट्रैक्टिव प्रोग्राम है। अवार्ड पाकर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। सिटी में इस तरह का आयोजन हो पाने में यहां के लोगों का ही योगदान है। इसके लिए सबको बधाई।

-सुशील विरमानी, जय श्री शंकर ढाबा

इस प्रोग्राम की खास बात यह है कि इसमें हर वैरायटी के स्वाद के मास्टर्स पहुंचे हैं। सबकी अपनी-अपनी व्यस्तता होती है। फिर भी सबको एक मंच पर लाने के लिए धन्यवाद।

अभिषेक तिवारी, मिलेनियम इन

खाने की चीजों को लेकर इलाहाबाद की अपनी एक अलग ही पहचान है। शायद ही कोई ऐसी चीज हो जो यहां न मिलती हो। ऐसे में इसके लिए अवॉर्ड मिलना भी अच्छी चीज है।

-सरदार जोगिन्दर सिंह, होटल मिलन पैलेस

मेरा विश्वास है कि इस आयोजन के बाद से लोगों में खाने पीने की चीजों को लेकर इंट्रेस्ट तो बढ़ेगा ही, साथ ही एक तरह की प्रतियोगिता भी आपस में बढ़ेगी। इससे बेहतर परिणाम निकलकर सामने आयेंगे।

-दीपेश श्रीवास्तव, इलाहाबाद कैफे

यह केवल किसी एक व्यक्ति का सम्मान नहीं है। बल्कि इस प्रोग्राम के जरिए पूरे शहर का सम्मान और मान बढ़ा है। ऐसे आयोजन और बड़े स्तर पर होते रहने चाहिये।

-मयंक अग्रवाल, नेतराम कचौड़ी

इस तरह के आयोजनों से लोगों के काम को पहचान मिलती है। बाहर के लोग अच्छी तरह से जान पाते हैं कि वे जिन शॉप या होटल पर जा रहे हैं, उसका अपने आप में क्या महत्व है।

-विजय यादव, देहाती रसगुल्ला

यूं तो मेरी अपनी चाट की दुकान है। लेकिन यहां आकर यह देखकर अच्छा लगा कि जो भी लोग आएं हैं वे अपनी अपनी चीजों में खाने और खिलाने के एक्सपर्ट हैं।

-सतीश केशरवानी, केशरवानी चाट कार्नर

इलाहाबाद के डोसे की अपनी ही खासियत रही है। खुद मेरे यहां डोसे की ढेर सारी वेरायटी मौजूद हैं। सम्मान समारोह का आयोजन करना अच्छी पहल है।

दिलीप चौरसिया, डोसा प्लाजा

देखा जाए तो यह स्वाद की दीवानगी ही है जो सभी को यहां तक खींच कर लाई है। इसके जरिए सभी को कुछ न कुछ एक दूसरे से सीखने को भी मिला है।

-आलोक संत, किंग क्लासिक

मजेदार आयोजन रहा। सबने हंसी खुशी इस प्रोग्राम को एंज्वॉय किया है। हरपाल सिंह सोखी साहब को सामने देखकर बहुत अच्छा फील हुआ। उनके आने से कार्यक्रम की शान बढ़ गई।

-अरविन्द पुरवार, हरिराम एंड संस

पहले तो मुझे समझ ही नहीं आया था कि क्या होने जा रहा है। लेकिन जब इस अनोखे कांसेप्ट के बारे में पता चला तो मैं खुद को अपनी सहमति देने से रोक नहीं सका। यह निश्चित तौर पर बेहद इंस्पिरेशनल होगा।

-चैतन्य नागर, टैमरंड ट्री

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की तरफ से आयोजित फूड अवॉर्ड की सबसे बड़ी खासियत है कि इसके जरिए लोकल टेस्ट को प्रमोशन मिल रहा है। यही इस अवॉर्ड फंक्शन का मकसद है। इस अवॉर्ड फंक्शन के जरिए बाहर से आने वाले लोगों को भी पता चलेगा कि शहर का सबसे बेस्ट टेस्ट कहां मिलेगा।

-मनोज तिवारी

एसिस्टेंट मैनेजर ब्राडिंग एंड प्रमोटर

फाच्र्यून

फूड अवॉर्ड फंक्शन हर शहर में होना चाहिए। यह पहल काबिलेतारीफ है। इसके जरिए शहर के बेस्ट टेस्ट को जानने का मौका लोगों को मिलेगा। इसके जरिए दूसरे प्रतिष्ठान भी खुद को और बेहतर करेंगे। इससे नेक्स्ट ईयर उन्हें भी अवार्ड में शामिल होने का मौका मिले।

-एसबी सिंह

एसएम, गोल्डी मसाले

कैटेगरी अवॅार्ड विनर फूड आउटलेट

एंबियांस ऑफ द ईयर होटल मिलन

नॉनवेज रेस्टोरेंट ऑफ द ईयर ईट ऑन

कैफे/टी पार्लर/स्नैक्स पार्लर ऑफ द ईयर- इलाहाबाद कैफे

बेकरी ऑफ द ईयर टोपन दास

सेंसेशनल डेब्यू ऑफ द ईयर मिलेनियम इन

इनोवेटिव आउटलेट ऑफ द ईयर-किंग्स क्लासिक

वेज रेस्टोरेंट ऑफ द ईयर- जय श्री शंकर

डेजर्ट पार्लर/स्वीट शॉप ऑफ द ईयर सैनिक स्वीट हाउस

फाइन डायनिंग (प्रीमियम) ऑफ द ईयर टैमरिंड ट्री

कैटरर ऑफ द ईयर- सालिगराम कुंजामल डेकोरेटर्स एंड कैटरर्स

साउथ इंडियन- डोसा प्लाजा

टेस्ट ऑफ द सिटी

बेस्ट इलाहाबादी रसगुल्ला- देहाती रसगुल्ला

बेस्ट इलाहाबादी कचौरी- नेतराम

बेस्ट इलाहाबादी चाट- केसरवानी चाट

एडिटर्स च्वॉइस

हरिराम एंड संस

फूड अवॉर्ड के स्पांसर्स

प्रजेंटेड बाइ- फॉच्र्यून सोयाबीन ऑयल

टाइटिल स्पांसर- नंदी ग्रुप

सपोर्टेड बाइ- गोल्डी मसाले

पावर्ड बाइ- मास्टर कार्ड