अल्फा इंटरनेशनल स्कूल पहुंची दैनिक जागरण की टीम

RANCHI : संस्कार ही जीवन की असली पूंजी है। बगैर संस्कारवाला व्यक्ति पशु के समान है। यह बातें अरगोड़ा के डोमननगर स्थित अल्फा इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल डॉ आर जेम्स ने कहीं। मौका था दैनिक जागरण की ओर से आयोजित संस्कारशाला के प्रमाण-पत्र वितरण कार्यक्रम का। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण बच्चों को संस्कार देकर उनके सर्वागीण विकास में योगदान दे रहा है। यह प्रयास सराहनीय है। गुरुवार को दैनिक जागरण की टीम यहां संस्कारशाला का प्रमाण-पत्र वितरण करने पहुंची थी।

जितनी तारीफ करें कम है

प्रिंसिपल डॉ आर जेम्स ने कहा कि संस्कार की शुरुआत घर से होती है। माता-पिता को चाहिए कि बच्चों में अच्छे संस्कार डालें। दैनिक जागरण का संस्कारशाला कार्यक्रम बच्चों में अच्छे संस्कार डाल रहा है। इसकी जितनी तारीफ की जाए कम है।

बहुत खुश हूं

स्कूल के स्टूडेंट कुमार आनंद ने कहा कि जब भी लोग घर पर आते हैं तो उनके साथ अच्छा व्यवहार करता हू। सभी मेरी तारीफ भी करते हैं। यह सब अच्छी बातें मुझे संस्कारशाला से सीखने को मिली। आज सर्टिफिकेट पाकर बहुत खुश हूं। ऐसे कार्यक्रम में काफी कुछ सीखने को मिला।

एमकेटीसी ने मिसाइल मैन को दी श्रद्धांजलि

एमकेटीसी इंस्टीट्यूट की ओर से गुरुवार को भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। वहीं कैंडल जलाकर उनकी आत्मा की शांति के लिए मौन धारण किया गया। इस मौके पर संस्था के निदेशक मनोज कर्ण और प्रबंध निदेशक अखिलेश पांडेय के अलावा स्टूडेंट्स भी मौजूद थे।