मुंबई में दिखाया दम
विराट को ट्विटर पर शादी के लिए प्रपोज कर सुर्खियां बटोर चुकीं इंग्लैंड महिला टीम की ओपनर बल्लेबाज डेनियल वैट ने ट्राई सीरीज में भारत के खिलाफ हुए मैच में ऐसी बल्लेबाजी की कि हर कोई देखता रह गया। मुंबई में खेले जा रहे ट्राई नेशन वूमेन टी20 सीरीज के एक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 20 ओवर में 199 रन का विशाल लक्ष्य दिया लेकिन वैट की बल्लेबाजी के आगे ये लक्ष्य छोटा पड़ गया और इंग्लिश महीला टीम ने भारतीय महिला टीम पर 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

डेनियल वैट ने खेली 64 गेंदों पर 124 रन की पारी
भारत ने जब इंग्लैंड के खिलाफ 198 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया तब इंग्लिश टीम ने शायद ही सोचा हो कि वो जीत हासिल कर सकती हैं लेकिन वैट ने अपनी टीम के लिए ये मुमकिन कर दिखाया। क्रीज पर आते ही वैट ने भारतीय महिला गेंदबाजों की पिटाई करनी शुरू कर दी। वैट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 64 गेंदों पर ही 124 रन बना दिए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और 5 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 193.75 का रहा। वैट के टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का ये दूसरा शतक था साथ ही क्रिकेट के इस प्रारूप में ये उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी भी थी। इससे पहले उन्होंने 21 नवंबर 2017 को कैनबरा में ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ 100 रन की पारी खेली थी। वैट ने अब तक कुल 75 टी20 मैचों में 17.36 की औसत से 799 रन बनाए हैं।

भारत को मिली हार
इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना और मिताली राज की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 198 रन बनाए। जीत के लिए मिले 199 रन के लक्ष्य को इंग्लैंड की महिला टीम ने 18.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। ये इस ट्राई सीरीज में भारत की लगातार दूसरी हार थी वहीं इंग्लैंड की ये दूसरी जीत थी। अब अंक तालिका में इंग्लैंड को दो मैचों में मिली दो जीत के आधार पर 4 अंक प्राप्त हो गए हैं तो जो मैचों में एक जीत और एक हरा के साथ ऑस्ट्रेलिया के दो अंक हैं। वहीं भारतीय टीम को एक भी मैच में जीत नहीं मिली है और दो मैच हारने के बाद वो शून्य अंक के साथ सबसे नीचे यानी तीसरे नंबर पर है।

खुला इजहार कर चुकीं हैं डेनियल
बतातें चलें कि डेनिएल विराट के लुक्स औऱ खेल की दीवानी हैं। साल 2014 में हुए टी20 विश्वकप के दौरान विराट कोहली को खुला इजहार भी किया था। इस दौरान उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया था कि "कोहली मैरी मी"। टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलने के बाद डेनिएल ने विराट कोहली को शादी का ऑफर दिया था। हालांकि उनके इस ट्वीट के बाद लोगों ने रीट्वीट किया और उन्हें विराट कोहली और अनुष्का के रिश्ते के बारे में बताया। उन्हें बताया गया था कि विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा एक दूसरे को प्यार करते हैं। खैर विराट अब शादीशुदा हो गए।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk