दारोगा के साथ मुंशी को भी 10 हजार घूस लेते रंगे हांथों पकड़ा

By: Inextlive | Publish Date: Fri 10-Nov-2017 03:17:18   |  Modified Date: Fri 10-Nov-2017 03:20:03
A- A+
दारोगा के साथ मुंशी को भी 10 हजार घूस लेते रंगे हांथों पकड़ा
छपरा के भेल्दी थाना में तैनात दारोगा और मुंशी को गुरुवार को बिजलेंस ने रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार किया है.

PATNA: दारोगा और मुंशी दोनों मिलकर जब्त ट्रक को छोड़ने के बदले घूस मांग रहे थे. जिसकी शिकायत पीडि़त ने निगरानी ब्यूरो से की थी. जांच में मामला सही पाया गया और फिर डीजी बिजलेंस के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई की गई.

 

पैसे के लिए बनाया था दबाव

मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाना के मधुबनी कांटी निवासी धनंजय कुमार ने निगरानी ब्यूरो को शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी छपरा जिले के भेल्दी थाना में तैनात अवर निरीक्षक मो शहाबुद्दीन खां जब्त ट्रक छोड़ने के लिए न्यायालय प्रतिवेदन भेजने के लिए क्ख् हजार रुपए घूस मांग रहे हैं. बार-बार दबाव बनाया जा रहा है. शिकायत के बाद जब जांच कराई गई तो शिकायत पूरी तरह से सही पाई गई.

 

10 हजार रुपए में हो गई थी डील

पीडि़त निगरानी ब्यूरो के अफसरों के कहने पर आरोपी दारोगा से डीलिंग कर मामला क्0 हजार रुपए में सेट किया. आरोप सही पाए जाने के बाद निगरानी के डीजी रविंद्र कुमार के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक महाराज कनिष्क कुमार के नेतृत्व में धावादल का गठन किया गया.

 

मुंशी भी धराया

गुरुवार को धावा टीम ने मो शहाबुद्दीन खां को क्0 हजार रुपए और मुंशी वैद्यनाथ यादव को एक हजार रुपए घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी की कार्रवाई भेल्दी थाना के भवन के दूसरे तल पर हुई. दोनों को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ के बाद निगरानी न्यायालय मुजफ्फरपुर में पेश कराया गया है.

 

घूसखोरों पर शिकंजा

निगरानी विभाग घूसखोरी मामले में शिकंजा कस रहा है. वर्ष ख्0क्7 के आंकड़ों पर गौर करें तो नवंबर का यह पांचवा ट्रैप है और वर्ष ख्0क्7 में अबतक म्भ् ट्रैप कराए गए हैं. इसमें 7ख् आरोपियों को घूसखोरी में गिरफ्तार किया गया है.