- यूनिवर्सिटी में परीक्षा समिति की बैठक का आयोजन

- परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाकर 04 मार्च करने का निर्णय लिया गया

- औसत अंक प्रदान कर परीक्षा फार्म भरने की अनुमति प्रदान की गई

Meerut : सीसीएस यूनिवर्सिटी में सोमवार को परीक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षा 2016 के संस्थागत और व्यक्तिगत सभी पाठ्यक्रमों के परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाकर 04 मार्च करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा भी छात्रों की अनेक समस्याओं का समाधान करने के लिए निर्णय लिए गए।

छात्र अनुपस्थित दर्शाए थे

परीक्षा समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि ऐसे विद्यार्थी जो मुख्य परीक्षा 2015 में अनुपस्थित दर्शाए गए थे। उन्होंने अपने उपस्थित होने का प्रमाण पत्र संस्थान से अग्रसारित कराकर विश्वविद्यालय में अपना प्रार्थना पत्र साक्ष्यों सहित जमा कराया है। ऐसे छात्रों को औसत अंक प्रदान कर परीक्षा फार्म भरने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। साथ ही ये छात्र 02 मार्च तक अपनी उपस्थित होने का प्रमाण पत्र विश्वविद्यालय के गोपनीय विभाग में साक्ष्यों सहित जमा करा सकते हैं।

बैक पेपर के लिए एक मौका

ऐसे विद्यार्थी जो बैक पेपर परीक्षा 2015 में किसी कारणवंश अपना बैक पेपर परीक्षा फार्म नहीं भर पाए थे और वह बैक पेपर के लिए अर्ह थे ऐसे छात्र अपना प्रार्थना पत्र महाविद्यालय/संस्थान से अग्रसारित कराकर 03 मार्च तक विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में जमा करा दें। ऐसे विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म 04 मार्च एवं 05 मार्च को भरवाए जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि री-बैक किसी भी स्थिति में स्वीकार्य नहीं होगा। ऐसे विद्यार्थी जो क्वालीफाइंग कोर्स में अनुत्तीर्ण हैं को मुख्य परीक्षा 2016 के साथ प्रश्नगत कोड में परीक्षा फार्म भरने की अनुमति प्रदान की गई। मेरठ के परीक्षाफल की प्रक्रिया का पालन करते हुए उक्त छात्र का परीक्षाफल घोषित किये जाने ऊएनपी सिंह, प्रो। पीके मिश्रा, प्रो। वीके गौतम, प्रो। पीके शर्मा, प्रो। इन्दु शर्मा, डॉ। सत्यप्रकाश, डॉ। विजय जायसवाल, दीपचंद्र कुलसचिव, वीके सिन्हा परीक्षा नियंत्रक, बीपी कौशल-उप कुलसचिव (परीक्षा) आदि उपस्थित रहे।