DEHRADUN : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा कर दी है। बुधवार को जारी विभिन्न विभागों में अलग-अलग पदों के लिए होने वाली परीक्षाओं की तिथियां प्रस्तावित की गई, हालांकि विशेष परिस्थितियों में इन तिथियों में बदलाव भी संभव है।

ये हैं तिथियां

आयोग की विज्ञप्ति के अनुसार कम्यूटर प्रोग्रामर कम आपरेटर पद के लिए परीक्षा तिथि क्भ् अक्टूबर है, इसी दिन उद्यान पर्यवेक्षक पद के लिए भी परीक्षा प्रस्तावित है। ख्0 अक्टूबर को विभिन्न विभागों में अपर अभियंता व अवर अभियंता आदि के लिए और विभिन्न विभागों में वाहन चालकों के लिए प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की जा सकती है। क्ख् नवम्बर को पिटकुल और जल विद्युत निगम में टेक्नीशियन ग्रेड-ख् के लिए, ख्8 नवम्बर को माध्यमिक शिक्षा विभाग में एलटी अध्यापकों के लिए और क्7 दिसम्बर को विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक और वैयक्तिक सहायक पद के लिए प्रतियोगी परीक्षा प्रस्तावित की गई है।

भ्0 और क्00 अंक का पेपर

इन सभी पदों के लिए आवेदन पहले ही भरे जा चुके हैं। सभी परीक्षाओं के लिए केवल क्00 अंकों का एक प्रश्नपत्र होगा। केवल वाहन चालक पद के लिए प्रश्नपत्र भ्0 अंक का होगा।

ये रहेगा सेलेबस

कम्प्यूटर कम ऑपरेटर पद के अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर एप्लीकेशन और कम्प्यूटर साइंस से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। उद्यान पर्यवेक्षक पद के लिए जीव विज्ञान, कृषि और उद्यान से संबंधित जबकि अवर अभियंता पद के अभ्यर्थियों को इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रोनिक्स, कम्यूनिकेशन, सिविल इंजीनियरिंग, सूचना प्राद्योगिकी से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। वाहन चालक पद के उम्मीदवारों को सामान्य ज्ञान, सामान्य हिन्दी और सामान्य अध्ययन के प्रश्न पूछे जाएंगे।