निसान उतारेगी डैटसन की ‘रेडी गो’ कार, जो इन कारों को देगी टक्‍कर

By: Shweta Mishra | Publish Date: Fri 15-Apr-2016 11:30:02
A- A+
  निसान उतारेगी डैटसन की ‘रेडी गो’ कार, जो इन कारों को देगी टक्‍कर
कारों की दुनिया में आज एक पॉपुलर ब्रांड बन चुकी निसान कंपनी एक बार फिर कार शौकीनों के लिए एक खास पेशकश करने जा रही है। कल गुरूवार को कंपनी ने डैटसन का नया वर्जन ‘रेडी गो’ उतारने का ऐलान किया है। आने वाले मई महीने में इसकी प्री बुकिंग शुरू हो जाएगी और जून के महीने से यह ग्राहकों को उपलब्‍ध हो जाएगी।

इन कारों को टक्‍कर
निसान कंपनी ने कल भारत में अपने डैटसन वर्जन का तीसरा मॉडल उतारने का ऐलान किया है। निसान की डैटसन का नया वर्जन ‘रेडी गो’ डैटसन सेगमेंट की तीसरी छोटी कार होगी। हालांकि कंपनी ने भारत में अभी इसकी लॉन्चिंग की डेट तय नहीं हुई है, लेकिन यह साफ कर दिया है कि मई महीने में इसकी प्री बुकिंग शुरू हो जाएगी। इतना ही नहीं जून के महीने से यह ग्राहकों को उपलब्‍ध हो जाएगी। कंपनी का यह भी दावा है कि उसकी यह नई पेशकश वर्तमान में बाजार में मौजूद मारुति आल्टो 800 को टक्‍कर देगी। इसके अलावा ह्युंडई ईआन को रेडी गो जबरदस्त टक्कर देगी। डैटसन रेडी गो का मॉडर्न और आकर्षक लुक इसे दूसरी कारों से काफी अलग दिखाता है।

ये हैं खास फीचर्स

डैटसन रेडी गो को खास फीचर्स से लैस किया गया है। इसको रेना क्वि‍ड की तरह सीएमएफ प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। सबसे खास बात तो यह है कि डैटसन गो का इंजन 800 सीसी थ्री सि‍लेंडर पेट्रोल इंजन वाला बनाया गया है इसमें 50 बीएचपी की पावर होगी। इसके अलावा इसमें गियरबॉक्‍स की बात करे तो यह 100 एनएम टॉर्क वाली यह हैचबैक कार करीब 5 स्पीड मैनुअल गि‍यरबॉक्स से सपोर्टेड होगी। इतना ही नहीं कार में लगा फ्रंट बंपर इसे आक्रामक लुक देता है। हालांकि अभी कंपनी ने इसकी कीमत का फाइनल खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहा जा रहा है कि डैटसन की इस कार की कीमत 2.5 लाख रुपये से 3.5 लाख रुपये तक रहने की उम्मीद है।

inextlive from Business News Desk