-नारी निकेतन की पांच युवतियों ने थामा जीवनसाथी का हाथ

- प्रशासन और समाजसेवी संस्थाओं ने कराया सामूहिक विवाह

मेरठ। कहते हैं जिंदगी के अंधेरों से निकलना आसान नहीं होता, लेकिन बात यह भी है कि कोशिश की जाएं तो मुश्किल कुछ भी नहीं। ऐसा ही एक प्रयास नारी निकेतन में रह रही कुछ लड़कियों ने रविवार को अपने-अपने जीवन साथी का हाथ थामकर नए जीवन की शुरूआत की।

पांच युवतियों की शादी

लालकुर्ती के एसजीएम गार्डन में राजकीय पाश्चातवर्ती-देख रेख संगठन, महिला कल्याण विभाग की ओर से सामूहिक विवाह समारोह में 5 लड़कियों ने अपने जीवन की नई शुरुआत की। बिन मां-बाप की इन लड़कियों का कन्यादान प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी रस्मों के साथ पूरा किया। लड़कियों के विवाह में बकायदा हल्दी, मेहंदी की रस्में अदा की गई। शादी में एडीएम सिटी मुकेश चंद्र, डीपीओ सुधाकर शरण पांडे, रीमा राठी आदि प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। वहीं, सरबजीत सिंह कपूर, वीना जायसवाल,राजेश दीवान, आर.एस नागपाल समेत कई गणमान्य नागरिकों ने नवविवाहितों को आशीर्वाद दिया।

-----------

पूर्व डीएम की सीख

निकेतन में रहने वाली लड़कियां पूर्व जिलाधिकारी बी। चंद्रकला की सीख अपने साथ ससुराल में लेकर जा रही थी। बी चंद्रकला से प्रभावित इन लड़कियों ने बताया कि मैडम ने हमेशा अपने पैरों पर खड़े होने की सीख दी है। उन्होंने सिखाया कि लड़कियां चाहें तो कुछ भी कर सकती हैं इसीलिए अपने हौंसलों को कभी कम नहीं होने देना चाहिए।

---------