- उसके पास मिली 25 लाख रुपए की फेक करंसी

- पुलिस ने राजस्थान से पाक बार्डर तक किया पीछा

मेरठ : वह डी कंपनी के इशारे पर यूपी में नकली नोटों की सप्लाई कर रहा था। आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसके कब्जे से मिले 25 लाख रुपये के नकली नोट। पुलिस के मुताबिक वह अब तक पाकिस्तान के मार्फत अरबों रुपये की नकली करंसी वेस्ट यूपी के शहरों में खपा चुका है।

बॉर्डर पर पकड़ा

आइजी आलोक शर्मा के मुताबिक उनके मोबाइल पर एक कॉल आई, जिसमें बताया गया कि पाकिस्तान से फेक करेंसी की बड़ी खेप यूपी पहुंची है। आईजी ने ब्रह्मपुरी के एसओ प्रशांत कपिल और क्राइम ब्रांच की टीम को निर्देश दिया। टीम ने सर्विलांस के जरिये ठिकानों का पता लगाकर आरोपी का पीछा राजस्थान के पाकिस्तान बार्डर तक किया। पुलिस ने खेप आने से पहले ही आरोपी को पकड़ा तो उसके कब्जे से 25 लाख के नकली नोट बरामद हुए।

आने थे डेढ़ करोड़

पकड़े गए आरोपी का कहना है कि इस खेप में डेढ़ करोड़ की सप्लाई आने वाली थी। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी के ताल्लुकात अंडरव‌र्ल्ड के डॉन दाउद इब्राहिम से भी हैं। डी-कंपनी के इशारे पर ही वह नकली नोटों के बड़े कारोबार को अंजाम दे रहा था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मास्टरमाइंड को पकड़ने के बाद पुलिस की टीम उसे व बरामद नकली नोट लेकर मेरठ रवाना हो चुकी है।

खप चुके अरबों

मास्टरमाइंड ने पुलिस को बताया कि अब तक यूपी में अरबों रुपये की नकली करेंसी खपा चुका है। नकली नोट इतनी सफाई से छापे गए हैं कि असली और नकली का फर्क आसानी से नहीं किया जा सकता। पुलिस अब इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों को भी पकड़ने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने अभी आरोपी के नाम का खुलासा नहीं किया है।