-कारगी-माजरा 33 केवी डोमेस्टिक लाइन पर लोड बढ़ा

-लाइन से जुड़े कई एरिया में रहा बिजली का व्यवधान

-दीपावली की रात को करीब एक घंटे गुल रही बिजली

DEHRADUN : दीपावली त्योहार पर ऊर्जा निगम ने राजधानी सहित तमाम एरिया में बिजली व्यवस्था चाक चौबंद रखने पर बल दिया था, लेकिन त्योहार के मौके पर भी बिजली कर्मचारी बाज नहीं आए और राजधानी के कई क्षेत्रों में बिजली दिन में आंख-मिचौली का खेल खेलती हुई नजर आई।

लक्ष्मी पूजन पर भी गुल हुई बिजली

दिन में ही नहीं बल्कि रात को लक्ष्मी पूजन के समय करीब आधा-आधा घंटे के लिए अलग-अलग समय बिजली गुल होती रही। अजबपुर खुर्द, अजबपुर कला, गणेश विहार, शीतला विहार, माता मंदिर, सरस्वती विहार, हरिद्वार बाई पास, कारगी, आदर्श विहार, टीएचडीसी कॉलोनी, देहराखास, बंजारावाला, बंगाली कोठी, ब्राम्हणवाला आदि एरिया में त्योहार के दिन बिजली का व्यवधान रहा। इस बीच जिन एरिया में बिजली सप्लाई पर व्यवधान रहा। वहां से लोगों ने कई बार ऊर्जा निगम के टोल फ्री नंबर कॉल लगाई, लेकिन कर्मचारी लोगों को सही जवाब नहीं दे पाए। कई लोगों का तो टोल फ्री नंबर पर कॉल लग ही नहीं पाया।

लाइन पर बढ़ गया था लोड

दरअसल, कारगी-माजरा फ्फ् केवी डोमेस्टिक लाइन पर दीपावली के अवसर पर अधिक लोड बढ़ गया था, जिसके कारण कई बार ट्रिपिंग और जंफर उड़ने की शिकायत आती रही। बिजली कर्मचारियों ने भी मौके पर मोर्चा संभालते हुए फॉल्ट को ठीक करते हुए बिजली व्यवस्था बहाल की।