- दिनदहाड़े हत्या से इलाके में सनसनी, एसएसपी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे

- मेन गेट से अंदर आया कातिल, घर में कैश रखे होने की थी जानकारी

बाबूपुरवा क्षेत्र के बेगमपुरवा में मंगलवार दोपहर रेलवेकर्मी के घर में घुसकर महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई और हत्यारा 15.50 लाख लूट कर फरार हो गया। दिनदहाड़े हुई इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। हत्या की सूचना पाकर एसएसपी फोर्स और डॉग स्क्वॉयड के साथ मौके पर पहुंच गए। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस का कहना है कि कातिल कोई बेहद नजदीकी शख्स है। कुछ लोगों पर शक है, जल्द ही कातिल की पहचान हो जाएगी।

11 से 12 के बीच हुआ कत्ल

रेलवे में इलेक्ट्रिशियन पद पर कार्यरत मो। सलीम बेगमपुरवा में रहते हैं। परिवार में पत्‍‌नी आमना खातून(़45), चार बेटे शहंशाह, बादशाह, मो। सलीम, शाकिर और तीन बेटियां भी हैं। आमना सलीम की दूसरी बीवी है। पहली की मौत हो चुकी है। दो बड़ी बेटियों की शादी हो चुकी है जबकि छोटी बेटी शिवी स्कूल में पढ़ती है। बादशाह और शहंशाह सऊदी अरब में काम करते हैं। जिसमें शहंशाह कुछ दिन पहले नौकरी छोड़कर लौट आया है। सलीम और शाकिर फर्नीचर का काम करते हैं। मंगलवार सुबह शिवी स्कूल गई थी। सभी बेटे भी काम पर निकल गए थे। 10 बजे के बाद से आमना घर पर अकेली थीं। दोपहर 12.15 बजे के करीब शहंशाह घर पहुंचा तो आमना का लहूलुहान शव पड़ा हुआ था। शहंशाह ने परिजनों के साथ पुलिस को भी घटना की सूचना दी।

11 बजे देखा गया आखिरी बार

हत्या से पहले मोहल्ले वालों ने आखिरी बार आमना को 11 बजे के करीब घर के बाहर कूड़ा डालते देखा था। इसके बाद वह कपड़े धोने की तैयारी में थी। इसी दौरान किसी ऐसे शख्स ने जिसे आमना जानती थी, उनकी गला रेत कर हत्या कर दी। इसके बाद अलमारी में रखे 11.50 लाख रुपए और 4 लाख कीमत की ज्वैलरी लूट ले गया।

हत्या से पहले हाथापाई

घर बेहद घनी आबादी वाली जगह है। पुलिस का मानना है कि कातिल छत फांदकर या कहीं और से नहीं बल्कि मुख्य दरवाजे से ही आया था। जिसे आमना अच्छी तरह जानती थीं। आमना ने खुद को बचाने के लिए भरपूर कोशिश की थी। उसकी कातिल से हाथापाई भी हुई थी। शोर शराबे से बचने के लिए कातिल ने पहले एक तौलिया से उनका मुंह बंद करने का प्रयास किया फिर आमना को धक्का देकर अंदर के कमरे में ले गया। इसके बाद गला रेत कर उनकी हत्या कर दी। मौके पर हाथापाई के कई निशान आमना के कंगन टूटे मिले हैं जिससे इस बात की पुष्टि होती है।

घर पर रखा था कैश

मो। सलीम रेलवे में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। सऊदी में काम करने वाला बड़ा बेटा बादशाह समय-समय पर मनी ट्रांसफर के जरिए मो। सलीम को रुपए भेजता रहता था। इन्कम टैक्स बचाने के चक्कर में मो। सलीम ने 11.50 लाख रुपया घर पर ही रखा हुआ था। जिसे वह घर के अन्य सदस्यों के खातों में जमा कराने की तैयारी में थे, लेकिन इसकी भनक कातिल को लग गई और उसने आमना की हत्या कर नगदी लूट ली।

सबूत और हालात बता रहे

घटना की सूचना पर बाबूपुरवा और गोविंद नगर सर्किल का फोर्स वहां पहुंच गया। एसएसपी शलभ माथुर ने भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। इस दौरान डॉग स्क्वॉयड और फारेंसिक यूनिट ने भी सबूत जुटाए। बेहद घने बसे इलाके में पुलिस को किसी बाहरी शख्स के वारदात को अंजाम देने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। मो। सलीम की तहरीर पर हत्या और लूटपाट की रिपोर्ट दर्ज की गई है। घरवालों से घटना के बारे में अलग-अलग पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, कई लोग शक के दायरे में हैं लेकिन जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाया जाएगा।