PATNA: आईजीआईएमएस के एमबीबीएस स्टूडेंटस की दबंगई का राज तीसरी आंख से खुलेगी। वहीं चारो स्टूडेंटस को जेल भेजने के बाद आईजीआईएमएस में कोई बवाल न हो इसे लेकर कैम्पस में पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घटना में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में पुलिस छापेमारी कर रही है।

- डीएसपी के जिम्मे सुरक्षा

आईजीआईएमएस में सुरक्षा की जिम्मेदारी एक डीएसपी को दी गई है जिसके साथ एक इंस्पेक्टर और बज्र वाहन के साथ दो सौ जवानों को लगाया गया है। ओपीडी में मरीजों के साथ कोई अभद्रता न हो इसके लिए भी पुलिस पूरी तरह से एक्टिव है। पुलिस फोर्स को निर्देशित किया गया है कि वह सुरक्षा के साथ साथ वहां की हर गतिविधियों को अफसरों को बताएं।

- मेडिकल छात्रों में तनाव

साथी छात्रों को जेल भेजने से एमबीबीएस छात्रों में काफी आक्रोश है। बुधवार को वह पुलिस पर दबाव बनाकर उन्हें छुड़ाना चाहते थे लेकिन उनकी नहीं चली। मामला पुलिस की पिटाई का था इसलिए अफसरों ने किसी की एक न सुनी। चारो छात्रों को जेल भेजने के बाद भी पुलिस शांत नहीं है और वह इस घटना में शामिल अन्य छात्रों की तलाश कर रही है।

सिपाहियों की जांच

तीन सिपाही किन हालात में एएसआइ को छोड़ कर भागे और घटनास्थल से कुछ दूरी पर पुलिस चौकी पर तैनात आधा दर्जन पुलिसकर्मी कहां थे, इसकी जांच का जिम्मा डीएसपी सचिवालय को सौंपा गया है। जांच रिपोर्ट के बाद कुछ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो सकती है।

प्रिंस के पिता होंगे जोन से बाहर

आरोपी छात्र प्रिंस के पिता विजय सिंह गांधी मैदान थाने में एएसआइ हैं। फिलहाल वह गांधी मैदान में तैनात हैं। उनके शहर में होने से जांच प्रभावित होने का खतरा है, ऐसे में आरोपी के एएसआइ पिता को पटना जोन से बाहर भेजने की तैयारी हो रही है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस :

पीडि़त एएसआइ अनिल कुमार के बयान पर पुलिस ने चार नामजद सहित भ्0 अज्ञात के विरुद्ध फ्ब्क्, फ्ब्ख्, फ्ख्फ्, फ्ख्7, फ्ख्9, फ्फ्ख्, फ्फ्फ्, फ्भ्फ्, फ्भ्ब्(ए), फ्79, फ्0ब् और फ्फ्ब् के तहत केस दर्ज किया है। इसमें गैर जमानती धाराएं भी हैं, जिसमें आरोपियों को क्0 साल तक की सजा हो सकती है।

जांच चल रही है। फुटेज में एएसआइ की पिटाई कर रहे लोगों की पहचान की जा रही है। आरोपी चारों छात्रों को जेल भेज दिया गया है। किसी को बख्शा नहीं जायेगा। आरोपियों में एक के पिता एएसआइ हैं। जांच प्रभावित न हो इसके लिए उन्हें जोन से बाहर भेजने की तैयारी की जा रही है।

-चंदन कुशवाहा, सिटी एसपी मध्य