-मलिहाबाद स्थित हरदोई रोड पर रविवार सुबह हादसे से मचा कोहराम

-22 लोग घायल, 19 की हालत नाजुक

LUCKNOW: मलिहाबाद स्थित हरदोई रोड पर सवारियों से भरी तेजरफ्तार डीसीएम अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे उधर से गुजर रहे साइकिल सवार बुजुर्ग ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि, डीसीएम सवार ख्फ् अन्य पैसेंजर्स गंभीर रूप से घायल हो गए। रविवार सुबह हुए इस हादसे के बाद मौके पर कोहराम मच गया। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन घायलों को इलाज के लिये सीएचसी पहुंचाया। जहां ख्0 घायलों की हालत नाजुक होने की वजह से उन्हें डॉक्टर्स ने ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने क्0ख् एंबुलेंस बुलाकर सभी घायलों को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां एक घायल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अब तक उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

रोडवेज बस को कर रहा था ओवरटेक

रविवार सुबह डीसीएम (यूपीफ्ख्सीजेड/म्0ब्भ्) ख्भ् सवारियों को बिठाकर दुबग्गा से हरदोई की ओर जा रही थी। इसी दौरान जब वह डीसीएम मलिहाबाद के फरीदीपुर और सरावां गांव के बीच पहुंची, इसी दौरान डीसीएम चला रहे ड्राइवर (नाम-पता अज्ञात) ने आगे चल रही रोडवेज बस को ओवरटेक करने की कोशिश की। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अभी डीसीएम बस के बगल में ही पहुंची थी कि अचानक सामने से साइकिल सवार बुजुर्ग आ पहुंचा। यह देख डीसीएम ड्राइवर ने उसे बचाने की कोशिश में स्टेयरिंग को दाहिनी ओर काट दिया। लेकिन, इसके बावजूद डीसीएम साइकिल सवार बुजुर्ग रसूलपुर निवासी श्याम लाल (म्0) को रौंदते हुए रोड किनारे स्थित खंदक में जाकर पलट गई।

मच गया कोहराम

डीसीएम के पलटने से उस पर सवार ख्फ् लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और वहां का माहौल घायलों की चीख-पुकार से गूंज उठा। उधर, हादसे के बाद डीसीएम ड्राइवर मौके से फरार हो गया। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिये सीएचसी पहुंचाया। जहां ख्0 घायलों की हालत नाजुक होने की वजह से उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। आखिरकार पुलिस ने एक दर्जन से अधिक क्08 एंबुलेंस को मौके पर बुलाया और घायलों को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर भेजा। जहां इलाज के दौरान एक और घायल ने दम तोड़ दिया। खबर लिखे जाने तक दूसरे मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। पुलिस ने अज्ञात ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर डीसीएम को जब्त कर लिया है।

बॉक्स।

इनोवा ने बाइक में मारी टक्कर, किशोर की मौत

पीजीआई के रायबरेली रोड, वृंदावन कॉलोनी में तेजरफ्तार इनोवा ने एक बाइक में टक्कर मार दी। जिससे बाइक में पीछे बैठे किशोर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाइक ड्राइव कर रहे युवक की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, पेशे से मजदूर विमलेश पीजीआई के ईश्वरीखेड़ा में पत्‍‌नी विमला और तीन बेटों चंदन (क्ब्), केशव (क्क्) और करन (8) के साथ रहता था। चंदन घर के करीब एक स्कूल में कक्षा 8 का छात्र था। रविवार दोपहर गांव में रहने वाला फूलचंद्र का बेटा अनिल अपनी बाइक से कुछ सामान खरीदने बाजार जा रहा था। इसी दौरान उसने चंदन को घर के सामने खड़ा देख अपने पास बुला लिया और उसे भी अपने संग बाइक में बिठा लिया। इसके बाद वे दोनों बाजार की ओर चल पड़े। अभी उनकी बाइक सेक्टर क्क् स्थित नहर चौराहे पर पहुंची थी, इसी दौरान बरौली की तरफ से आ रही तेजरफ्तार इनोवा ने बाइक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिससे वे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये। राहगीरों ने तुरंत उन दोनों को नजदीक के प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने चंदन को डेड डिक्लेयर कर दिया। हादसे के बाद ड्राइवर इनोवा लेकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर फरार इनोवा ड्राइवर की शिनाख्त की कोशिश शुरू कर दी है।