- डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाए जाने के लिए तेज हुआ अभियान

GORAKHPUR: डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाने के लिए जोर-आजमाइश शुरू हो गई है। स्टूडेंट्स की ओर से चल रही कोशिशों के बाद अब टीचर्स ने भी इसमें सहयोग देना शुरू कर दिया है। स्टूडेंट्स ने 'केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाओ' मंच के बैनर तले अभियान को तेज कर दिया है। स्टूडेंट्स के साथ डीडीयू के म् डीन ने भी अपनी सहमति देते हुए डीडीयू को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने के लिए एचआरडी मिनिस्ट्रिी के साथ-साथ कैबिनेट मंत्रियों को भी लेटर भेज दिया है।

म् डीन ने भी दे दी है अपनी सहमति

डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी के म् डीन ने यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को अपनी सहमति दे दी है। यूनिवर्सिटी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, एआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, माइक्रो स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज मिनिस्टर कलराज मिश्र और यूजीसी चेयरमैन आदि को लेटर भेजकर डीडीयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाए जाने की मांग की गई है। इसके साथ ही करीब ख्0 एमपी को भी लेटर भेजा गया है।

तो नेक्स्ट सेशन से डीडीयू बनेगा सेंट्रल यूनिवर्सिटी

संभावना जताई जा रही है कि अगले सत्र से पहले तक डीडीयू यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा प्राप्त हो जाएगा। शिक्षक संघ के प्रेसीडेंट प्रो। डॉ। जितेंद्र तिवारी ने बताया कि शिक्षक संघ और छात्रों की तरफ से सेंट्रल गवर्नमेंट और नवनियुक्त राज्यपाल से बराबर यह मांग की जा रही है कि डीडीयू यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा प्राप्त हो।