-बहेड़ी थाना अंतर्गत चन्दमुडि़या गांव में हुई सनसनीखेज वारदात

-एक की हुई शिनाख्त, दूसरे की नहीं हो सकी पहचान, एसएसपी पहुंचे

BAREILLY/BAHERI: बहेड़ी थाना अंतर्गत चंदमुडि़या गांव में दो युवकों की धान के खेत में गमछे व शर्ट से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। मंडे को दोनों की अ‌र्द्धनग्न लाश मिलने से सनसनी फैल गई। एक युवक की पहचान हो गई लेकिन दूसरे की पहचान नहीं हो सकी है। मामले की जांच में मौके पर एसएसपी, फील्ड यूनिट और डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची। पुलिस कई एंगल से मामले की जांच में जुट गई है।

दो मीटर की दूरी पर मिले दोनों शव

सिमरा निवासी मुख्त्यार सिंह मंडे सुबह करीब 7 बजे बरेली-बागेश्वर हाईवे के पास चंदमुडि़या गांव स्थित खेतों में धान की फसल देखने गए थे। उन्होंने धान के खेत में दो मीटर की दूरी पर दो युवकों के शव पड़े देखे। शव के पास ही आधार कार्ड, विजिटिंग कार्ड तथा कपड़े बिखरे पड़े थे। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से मिले कागजों से एक युवक की पहचान पीलीभीत के रूपपुर कमालू निवासी 26 वर्षीय अमित शर्मा के रूप में की लेकिन दूसरे युवक की पहचान नहीं हो सकी। दूसरे युवक के हाथ पर संजीव श्रीवास्तव गोदा हुआ था। अमित की गमछे से गला घोंटकर और संजीव की शर्ट से गला घोंटकर हत्या की गई है। पुलिस मौके से तीन पैंट और एक ग्रीन टीशर्ट भी बरामद की है।

बचने के लिए किया संघर्ष

जिस तरह से धान के खेत में फसल टूटी हुई है उससे साफ लग रहा है कि दोनों युवकों की खेत में ही हत्या की गई है। दोनों ने बचने के लिए काफी संघर्ष किया होगा लेकिन अमित के परिजनों ने दूसरे शख्स की पहचान से इनकार किया है। यह दूसरा युवक कौन है? अमित इसके साथ कैसे आया? एक ही समय में किसने इनको मारा? और क्यों? यह कुछ ऐसे अनसुलझे सवाल हैं, जो पुलिस को तलाश्ाने होंगे।

बहनोई को किया था फोन

अमित एंबुलेंस ड्राइवर था और वह दिल्ली में टेलरिंग का भी काम करता था। उसकी पत्‍‌नी का नाम चंचल है। वह संडे शाम 5 बजे घर से दिल्ली जाने के लिए ही निकला था। उसने कहा था कि वह पहले मितापुर में मौसी के घर रुकेगा। अमित ने संडे शाम साढ़े 7 बजे किच्छा निवासी बहनोई से फोन पर बात की थी। उसने बताया था कि वह बहेड़ी पहुंच गया है लेकिन कोई सवारी नहीं मिल रही है। बहनोई ने करीब साढ़े 9 बजे अमित को फोन किया तो रिसीव नहीं हुआ। वह लड़की भगाने के मामले में 6 महीने की जेल काट चुका था।

आखिर क्यों िलखा लेटर

पुलिस को दूसरे शव के पास एक लेटर मिला है। जिसे परिजनों ने अमित की हैंड राइटिंग में बताया है। लेटर में लिखा है कि मेरा नाम अमित है मेरा पता गांव रूपपुर कैमालू आसाम रोड पीलीभीत है। उसका मोबाइल नम्बर तथा खाता संख्या भी लिखा हुआ था। जिसे उसे अपना होने का दावा किया है। अब सवाल यह है कि अमित को क्या अपनी हत्या की आशंका थी जो उसने यह खत लिखकर अपने पास रखा, या फिर इस खत के पीछे कुछ और वजह है? मौके पर पहुंची डॉग स्क्वॉड शवों की गंध से सिमरा गांव की तरफ करीब एक किलोमीटर तेजी से दौड़ा लेकिन बाद में रुक गया।

दो युवाओं के शव मिले हैं। हत्या की आशंका है। जांच की जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए हैं।

प्रमोद यादव,सीओ बहेड़ी