- 28 अगस्त की शाम से थी लापता

- पीरमुहानी घर के पास से लापता हुई और लाश मिली अगमकुआं जनता फ्लैट के पास

- घर वालों ने रेप की जताई आशंका, काफी वीभत्स तरीके से मारा गया है

PATNA : पीरमुहानी से पिछले ख्8 अगस्त की शाम से लापता हेमा कुमारी (8) की लाश अगमकुआं थाना के जनता फ्लैट के समीप एक नाले में मिली है। लाश को तो पुलिस ने संडे को ही करीब क्क् बजे बरामद किया था मगर उसकी पहचान हेमा के रूप में संडे को तब हुई जब उसके घर वालों ने एनएमसीएच में जाकर पहचान की। हेमा की पहचान होते ही उसके मुहल्ले के लोग आक्रोशित हो गये। हेमा को अपराधियों ने काफी वीभत्स तरीके से मारा है। लाश देखकर यह अंदाजा लगता है कि उसकी मौत काफी कष्टदायक हुई होगी। घरवालों ने उसके साथ रेप होने की भी आशंका जताई है। हर हाल में जल्द से जल्द कातिल को पकड़ने की मांग की गई है।

शाम पांच बजे से थी लापता

हेमा पीरमुहानी रोड नम्बर ब् की रहने वाली थी। पास की ही प्रगतिशील बाल विद्या केन्द्र में वह क्लास टू में पढ़ती थी। ख्8 तारीख को वह घर के बाहर लूडो खेल रही थी तो उसकी चचेरी बहन ने देखा। थोड़ी देर में वह लूडो घर में रखकर फिर से निकली और अपने स्कूल वाली गली में खेलने। मगर उसके बाद जब उसकी मां उसे ढूंढ़ने लगी तब उसका कोई पता नहीं था। यानी घर वालों ने उसे पांच बजे तक तो देखा मगर उसके बाद से उसका कोई पता नहीं चला। उस दिन तीज था और उसकी मां सनसन देवी रात तक उसकी तलाश करती रही। बाद में जब सबको लग गया कि वह उस इलाके में नहीं है तब गांधी मैदान थाने में गुमशुदगी का सनहा दर्ज किया, लेकिन ख्ब् घंटे बाद थाने में एफआईआर भी दर्ज हो गई। मगर उसका कोई पता नहीं चल सका। हेमा के पिता श्रवण कुमार इलेक्ट्रिक का काम करते हैं।

आधा पैर दिखा तो निकाला गया

पांच दिनों बाद हेमा की लाश घर वालों को मिली। इससे पहले अगमकुआं थाना के जनता फ्लैट के पास ही एक नाला में उसे फेंक दिया गया था। सिर्फ उसका एक पैर थोड़ा सा दिख रहा था जिसके बाद वहां आासपास लोगों ने देखा और पुलिस को खबर की। तब लाश निकाली गई। उसके शरीर पर कई जगह चोट है। उसकी नाभी पर भी बुरी तरह चोट के निशान है। चूंकि लाश पानी में थी इसलिये पूरी तरह फूल चुकी थी। जीभ भी पूरी तरह निकली हुई थी मानो गला दबाकर मारा गया हो। हेमा के मौसेरे भाई राजेश शर्मा ने बताया कि लाश तो पहचान में पहले नहीं आई मगर गौर से देखा गया तो उसके कपड़े सहित सभी चीजें देकर यह पता चल गया कि वह हेमा ही है। उसने बताया कि उसके साथ जरूर गलत काम हुआ है, नहीं तो वह बच्ची पीरमुहानी से इतनी दूर कैसे चली जाएगी। पहचान करने उसकी मां के अलावा मौसी, चाचा, चाची सभी एनएमसीएच गये थे।

कैसे पहुंची थी अगमकुआं

बार-बार घर वालों का यही कहना था कि उसे किडनैप कर उसे ले जाया गया है। उसकी मां सनसन देवी ने बताया कि किसी से उन लोगों की दुश्मनी नहीं फिर भी आखिर कौन है जो बच्ची को मार डाला। इसका पता चलना चाहिए। वैसे इस बात की आशंका जताई जा रही है कि कोई आसपास का ही ले जा सकता है। हो सकता है बच्ची उसे पहचानती भी हो। सीनियर एसपी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस जांच में लग चुकी है कातिल का पता जल्द लगा लिया जाएगा।