- गांधी मैदान थाना का किया घेराव

- एसएसपी ने मांगा स्पष्टीकरण

PATNA : पीएमसीएच में ट्रीटमेंट के दौरान ठेला पर मोमो बेचने वाले अमर कुमार साह की डेथ के बाद परिजन और परिचितों ने डेड बॉडी के साथ हंगामा किया और गांधी मैदान थाने का घेराव किया। परिजन और परिचित उचित मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। एसएचओ आरके शर्मा ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। साथ ही पटना सदर बीडीओ से बात कर फैमिली को अमर कुमार साह के अंतिम संस्कार के लिए ख्0 हजार रुपए दिलवाया। इसके दरभंगा से आये चाचा पित साह, वाइफ ममता देवी और भाई अमरजीत कुमार वापस गांव लौट गए। गौरतलब है कि मंगलवार की दोपहर होटल मौर्या के सामने एक तेज रफ्तार से जा रही ऑल्टो कार के धक्के में अमर गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में ट्रीटमेंट के लिए उसे पीएमसीएच में कार वाले ने ही एडमिट कराया। ट्रीटमेंट के दौरान देर शाम अमर की डेथ हो गई थी।

इंजीनियर को भेजा जेल

अमर की डेथ के बाद गांधी मैदान थाने के एसएचओ ने जेपी गोलंबर के पास लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज को खंगाला। फुटेज देखने से स्पष्ट हो गया कि बीआर-0क्एआर-क्7म्9 नंबर की आल्टो कार कोई और नहीं, बल्कि इलेक्ट्रीसिटी डिपार्टमेंट के एक्जीक्यूटीव इंजीनियर पीके सिंह खुद ड्राइव कर रहे थे। बुधवार की सुबह पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया।

एसएसपी ने मांगा स्पष्टीकरण

इस पूरे प्रकरण में गांधी मैदान के पुलिस पदाधिकारी स्तन पासवान की भूमिका संदिग्ध रही। एक्सीडेंट के बाद स्तन पासवान सिपाहियों के साथ पीएमसीएच पहुंचे थे तो जरूर पर सही से वर्क करने के बजाए सांठगांठ की जुगाड़ में लग गए थे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी मनु महाराज ने एसएचओ से स्पष्टीकरण मांगा है। वर्क के दौरान लापरवाही बरतने के कारण स्तन पासवान पर पहले भी कई दफा कार्रवाई हो चुकी है।