इलाहाबाद जिले में बीते चौबीस घंटे में ठंड से चार लोगों की हो गई मौत

दिन भर चटख धूप व सुबह और शाम की गलन भरी ठंड हुई जानलेवा

ALLAHABAD: दिन भर लुभाने वाली धूप और सुबह व शाम की गलन भरी ठंड जानलेवा हो गई है। धूप देख ठंड में लापरवाही लोगों को भारी पड़ रही है। बीते चौबीस घंटे में ठंड की वजह से जिले में चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल हैं। हालात को देखते हुए यह कहना गलत न होगा कि झांसा दे रही धूप को देखकर ऊनी कपड़ों को खूंटी पर टांगने की गलती घातक हो सकती है।

सोरांव व नवाबगंज में गई जान

ठंड से हुई मौत की घटनाएं सोरांव, नवाबगंज व मेजा क्षेत्र की हैं। सोरांव कस्बा निवासी बचई चौरसिया (65) को ठंड ने जकड़ लिया। उनकी तबीयत खराब हुई तो परिजन सीएचसी सोरांव ले गए। सीएचसी के डॉक्टरों ने बेली अस्पताल रेफर कर दिया। यहां गुरुवार की शाम बचई ने दम तोड़ दिया। इसी तरह नवाबगंज एरिया के बराईपुर रामनगर श्रृंग्वेरपुर निवासी रमेशचन्द्र (22) पुत्र मंताराम को बुधवार शाम ठंड लग गई। रमेशचंद्र गांव के पास एक ईट भट्ठे पर मजदूरी करता था। बताते हैं कि भट्ठे पर काम करते समय लगी ठंड से उसकी तबीयत खराब हो गई। परिजन अस्पताल ले गए। जहां गुरुवार को उसने दम तोड़ दिया।

मेजा में दो महिलाओं की मौत

मेजा क्षेत्र के लोहारी गांव निवासी निर्मला देवी (35) पत्नी विनोद कुमार बुधवार की शाम खेत की तरफ शौच के लिए गई थीं। घर लौटीं तो अचानक ठंड लगने से कांपने लगीं। यह देख परिजन गुरुवार की सुबह अमिलहवा स्थित एक निजी अस्पताल ले जाने के लिए घर से निकले, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। चौथी घटना भी मेजा इलाके के ही बजहा गोनौरा गांव में हुई। ग्रामीण बताते हैं कि प्रधान राकेशधर तिवारी की पत्नी गुलाब देवी (40) की तबीयत बुधवार की देर रात अचानक खराब हो गई। परिवार के लोगों द्वारा उनका इलाज कराया जा रहा था। गुरुवार की भोर में उनकी मौत हो गई।