-परिजनों ने प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

-सुरक्षा के लिए नर्सिग होम के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया

Jani Khurd : बुधवार की देर रात जानी स्थित एक नर्सिग होम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग के बाद इंक्यूबेटर में रखे हुए दो बच्चों के झुलसने की घटना में गुरुवार सुबह एक बच्चे की मेरठ स्थित एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। इस घटना में झुलसी हुई नवजात बच्ची की उपचार के दौरान हालत गंभीर बनी हुई है। वही परिजनों ने बिना किसी कानूनी कार्यवाही के मृतक बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया है।

क्या है मामला

जानी स्थित सविता नर्सिग होम में सार्ट सर्किट होने से बुधवार की देर रात आग लग गई थी। इस घटना में इंक्यूबेटर में रखे हुए खिर्वा निवासी सलीम का 3 माह का पुत्र अलीशान और कुराली गांव निवासी शहदेव की एक दिन की पुत्री झुलस गये थे। मौके पर मौजूद नर्सिग होम के स्टाफ ने दोनों बच्चों को गंभीर हालत में उपचार के लिए मेरठ स्थित सिरोही अस्पताल में भर्ती करवाया था।

परिजनों का हंगामा

इस घटना में गुरुवार सुबह उपचार के दौरान खिर्वा निवासी अलीशान की मौत हो गई। अलीशान की मौत से गुस्साए मौके पर मौजूद ग्रामीणों और परिजनों ने अस्पताल के सामने ही हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने नर्सिग होम के स्टाफ पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। बाद में पुलिस द्वारा समझाने के बाद हंगामा कर रहे ग्रामीण शांत हुए।

परिजनों ने बिना पुलिस कार्रवाई किये अलीशान के शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया। वहीं अस्पताल में कुराली गांव निवासी शहदेव की पुत्री की हालत चिंताजनक बनी हुई है। थाना प्रभारी संजीव कुमार के अनुसार यदि मृतक बच्चे के परिजन नर्सिग होम के डाक्टर के खिलाफ कोई तहरीर देते है तो रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

पुलिस बल तैनात

जानीखुर्द : जानी स्थित सविता नर्सिग होम में बुधवार की देर रात आग लगने से झुलसे एक बच्चे की मौत हो जाने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए नर्सिग होम के सामने पूरे दिन पुलिस बल मौजूद रहा। पुलिस प्रशासन ने किसी भी मामले से निपटने के लिए मेरठ से पीएससी मंगा ली थी। बीच-बीच में पुलिस की जीप भी नर्सिग होम के सामने गस्त करती रही।