फ्लैग- मेडिकल में जूनियर डॉक्टर्स और परिजनों में हुई तीखी नोंकझोंक

- मेडिकल में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने किया डॉक्टर्स का घेराव

-जूनियर डॉक्टर्स पर हाथापाई करने का आरोप

Meerut। मेडिकल में बुधवार को मरीज की मौत के बाद हंगामा कर रहे परिजनों से डॉक्टर्स की हाथापाई हो गई। आरोप है कि गुस्साए जूनियर डॉक्टर्स ने एक परिजन को पकड़ कर पिटाई शुरू कर दी। डॉक्टर्स द्वारा पीटे जाने पर पीडि़त का हाथ टूट गया। घटना की सूचना पर मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह से मामला शांत कराया।

क्या है मामला

हापुड स्थित तिगरी गांव निवासी नून सिंह(48) के पैर में सेप्टिक के चलते परिजनों ने उसको मंगलवार सुबह मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। परिजनों का आरोप है कि भर्ती करने के बाद डॉक्टर्स ने उसके इलाज पर कोई ध्यान नहीं दिया। यहां तक कि पैर की ड्रेसिंग को लेकर भी डॉक्टर टाल-मटोल करते रहे। समय पर इलाज न मिल पाने के चलते नून सिंह की बुधवार दोहपर तीन बजे मौत हो गई। इससे गुस्साए परिजनों ने डॉक्टर्स पर समय से इलाज न करने का आरोप लगाया।

मारपीट का आरोप

मृतक के परिजनों के आरोप-प्रत्यारोप से गुस्साए जूनियर डॉक्टर्स ने परिजनों की साथ आए शिव शक्तिनगर आशीष प्रताप पुत्र चरनदास को पकड़ लिया और मारपीट शुरू कर दी। इससे पहले की परिजन उसे छुड़ाते मारपीट में आशीष का एक हाथ टूट गया। इससे गुस्साए परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। हंगामे की सूचना पर पहुंची मेडिकल पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

मरीज की मौत के बाद हंगामा हुआ था। हंगामे के दौरान परिजन हाथपाई पर उतारू हो गए। हाथ तोड़े जाने का कोई मामला संज्ञान में नहीं है।

-अजीत चौधरी, सीएमओ मेडिकल