सोमवार को खुलेगी आईएएस अनुराग तिवारी की विसरा रिपोर्ट

By: Inextlive | Publish Date: Sun 17-Sep-2017 07:01:16
A- A+
सोमवार को खुलेगी आईएएस अनुराग तिवारी की विसरा रिपोर्ट

- चंडीगढ़ फॉरेंसिक लैब ने सीबीआई को सौंपी लिफाफे में बंद रिपोर्ट

- पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स के पैनल के सामने खोली जाएगी रिपोर्ट

LUCKNOW

कर्नाटक कैडर के आईएएस ऑफिसर अनुराग तिवारी की रहस्यमय हालात में हुई मौत की वजह पर से सोमवार को पर्दा उठ जाएगा। चंडीगढ़ फॉरेंसिक लैब ने अनुराग की विसरा रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। अब इस रिपोर्ट को सोमवार को अनुराग का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स के पैनल के सामने खोला जाएगा। जिसके बाद रिपोर्ट पर इन डॉक्टर्स की ओपिनियन के आधार पर सीबीआई अंतिम नतीजे पर पहुंच सकती है।

सीबीआई बरत रही सतर्कता

आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की 17 मई को संदिग्ध हालात में हुई मौत के मामले में सीबीआई टीम लखनऊ, बहराइच व बेंगलुरु में काफी गहन पड़ताल कर चुकी है। बीते दिनों सीबीआइ के डीआईजी ने लखनऊ आकर अब तक की गई पड़ताल के आधार पर गवाहों के बयानों का परीक्षण भी किया था। बताया जा रहा है कि सीबीआई टीम मामले की जांच को करीब- करीब पूरा कर चुकी है। पर, विसरा रिपोर्ट न मिलने की वजह से वह अंतिम नतीजे तक नहीं पहुंच सकी थी। अब सीबीआई को वह रिपोर्ट मिल चुकी है। हालांकि, टीम इसे सीधे खोलने से कतरा रही है। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई टीम सोमवार को यह विसरा रिपोर्ट लेकर लखनऊ पहुंचेगी। जिसके बाद डॉक्टर्स के पैनल के सामने इस सीलबंद लिफाफे को खोला जाएगा।

यह थी घटना

बहराइच के मूल निवासी आईएएस ऑफिसर अनुराग तिवारी की लाश बीती 17 मई की सुबह मीराबाई मार्ग स्थित वीआईपी गेस्ट हाउस के करीब सड़क पर औंधे मुंह पड़ी मिली थी। अनुराग गेस्ट हाउस में अपने बैचमेट आईएएस ऑफिसर व एलडीए वीसी प्रभुनारायण सिंह के साथ ठहरे हुए थे। अनुराग के शव के पोस्टमार्टम में उनकी मौत की वजह दम घुटना पाया गया था। लेकिन, दम घुटने की वजह साफ नहीं हो सकी थी। मौत की टाइमिंग को लेकर भी सवाल था। अनुराग के परिजनों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर उनकी हत्या की आशंका जताई थी और मामले की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया था। जिसके बाद प्रदेश सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर दी थी।

कब क्या हुआ?

12 मई: आईएएस अनुराग तिवारी हिमांचल प्रदेश में ट्रेनिंग कर बहराइच स्थित घर पहुंचे

14 मई: बेंगलुरु जाने के लिये लखनऊ वापस लौटे, बैचमेट पीएन सिंह के साथ वीआईपी गेस्ट हाउस में ठहरे

16 मई: रात में डिनर करने पीएन सिंह के साथ आर्यन रेस्टोरेंट पहुंचे

17 मई: वीआईपी गेस्ट हाउस के बाहर सुबह करीब 6 बजे बीच सड़क पर अनुराग की लाश बरामद

18 मई: बहराइच में अंतिम संस्कार

21 मई: परिजनों ने अस्थियां विसर्जित कीं

22 मई: परिजनों ने सीएम से मुलाकात की, हजरतगंज कोतवाली में हत्या की एफआईआर दर्ज, सरकार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

inextlive from Lucknow News Desk